×

जावेद हबीब थूक मामला गरमाया: महिला आयोग एक्शन में आया, रिपोर्ट तलब की

उत्तरप्रदेश के बागपत की रहने वाली एक महिला पूजा गुप्ता ने मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब के थूकने पर आपत्ति जताई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 Jan 2022 6:12 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2022 6:13 AM GMT)
jawed habib viral video
X

जावेद हबीब थूक मामला (फोटो-सोशल मीडिया)

Javed Habib Thook Mamala: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने उत्तर प्रदेश में बागपत की रहने वाली महिला पर मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (hair hairstylist Javed Habib) द्वारा एक महिला के बालों पर थूकते हुए वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को कार्रवाई करने के लिए लिखा है। पीड़ित महिला ने दावा किया है कि यह वीडियो उसके पति ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हबीब द्वारा आयोजित कार्यशाला के दौरान शूट किया था जब उसने महिला के साथ अभद्रतापूर्ण हरकत करते हुए कहा था कि मेरे थूक में जान है।

वायरल वीडियो के बारे में न्यूजट्रैक सहित विभिन्न मीडिया द्वारा प्रसारित रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एनसीडब्ल्यू ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि इसकी अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है।

हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब के थूकने पर आपत्ति जताई

पत्र में कहा गया है, आयोग ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है आयोग न केवल इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता है, बल्कि कानून/प्रक्रिया के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग करता है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (National Commission for Women President Rekha Sharma) ने कहा कि यह घटना आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन को भी दर्शाती है, जिसके तहत सार्वजनिक रूप से थूकना कोविड महामारी के मद्देनजर एक दंडनीय अपराध है। आयोग ने यूपी के डीजीपी से की गई कार्रवाई पर स्थिति रिपोर्ट जल्द से जल्द तलब की है।

उत्तरप्रदेश के बागपत की रहने वाली एक महिला पूजा गुप्ता ने मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब (hair hairstylist Javed Habib) के थूकने पर आपत्ति जताई है। महिला जब थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गई तो उससे घटनास्थल मुजफ्फरनगर जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा गया।

सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे एक वीडियो में मशहूर ब्यूटीशियन जावेद हबीब महिला के सिर पर थूकते हुए नज़र आ रहे है। ये वीडियो बीती 3 जनवरी को मुज़फ्फरनगर के किंग विला में हुए एक सेमिनार का बताया गया है। पीड़ित महिला भी बागपत के बडौत में एक ब्यूटी पॉर्लर चलाती है। महिला ने उक्त प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री से की है और मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story