×

रक्षाबंधन स्पेशल, ऐसी राखियां जो बांधने के बाद भाई खाने का भी उठा सकते हैं लुत्फ

रेणुका वैजीज ब्रेकरी प्रशिक्षण संस्थान ने कुछ विशेष प्रबंध किए हैं। इस पर्व को और खास बनाने के लिए संस्थान द्वारा जो राखियां तैयार की गई हैं, वे देखने में जितनी आकर्षक हैं, उतनी ही खाने में लजीज भी हैं।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 20 Aug 2021 4:34 PM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 4:36 PM GMT)
Rakhi that can be eaten after tying
X

jराखियों के साथ निदेशिका रेणुका जैन। 

बागपत: भाई-बहन के अटूट प्यार के प्रतीक त्यौहार रक्षाबंधन में केवल 1 दिन शेष बचा है। वैसे तो भाई-बहन का यह त्यौहार हर बार ही खास होता है, लेकिन इस त्यौहार में और चार चांद लगाने के लिए इस बार रेणुका वैजीज ब्रेकरी प्रशिक्षण संस्थान ने कुछ विशेष प्रबंध किए हैं। इस पर्व को और खास बनाने के लिए संस्थान द्वारा जो राखियां तैयार की गई हैं, वे देखने में जितनी आकर्षक हैं, उतनी ही खाने में लजीज भी हैं।

ड्राई फ्रूट और चॉकलेट से तैयार की गई ये राखियां

आपको सुनकर आश्चर्य जरूर हो रहा होगा कि राखियां खाई कैसे जाती हैं? लेकिन यह सच है क्योंकि संस्थान पर जो राखियां बनाई जा रही हैं, वे ड्राई फ्रूट और चॉकलेट से तैयार की गई हैं। संस्थान की निदेशिका रेणुका जैन ने बताया कि चॉकलेट से तैयार की गई राखियां 2 से 3 दिन तक बिना फ्रिज के आसानी से रखी जा सकती हैं। बच्चे इन्हें बांधने के बाद आराम से खा भी सकते हैं। यानी एक पंथ दो काज वाला काम इस बार राखी पर संस्थान द्वारा किया गया है।

क्या कहना है रेणुका जैन का

रेणुका जैन का कहना है कि इन राखियों को विशेष पैकिंग में रखा गया है। संस्थान पर इन राखियों के ऑर्डर भी तेजी से आ रहे हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक को ये राखियां अपनी ओर आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story