×

Baghpat: 30 घंटे खड़े रहकर एंबेसी पहुंची बागपत के बड़ागांव की निहारिका, पीएम मोदी का जताया आभार

Russia Ukraine Crisis: बागपत के बड़ागांव की निहारिका त्यागी आज सुबह रोमानिया में भारतीय एंबेसी तक पहुंच गई है। निहारिका ने पिता ने बातचीत में बताया है कि बार्डर पर धक्का-मुक्की के बीच 24 घंटे कतार में खड़े होने के बाद रोमानिया में प्रवेश मिला।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Feb 2022 1:17 PM GMT (Updated on: 28 Feb 2022 1:31 PM GMT)
russia ukraine war niharika of baghpat reached romania after 30 hours
X

30 घंटे खड़े रहकर एंबेसी पहुंची बागपत के बड़ागांव की निहारिका।

Baghpat News: यूक्रेन पर हमले (Ukraine War) के बाद फंसे भारतीयों को वहां से निकलने के लिए रूस की सेना (Russian Army) ने मदद की। तिरंगा लगे किसी भी वाहन को रूसी सेना नहीं रोका, बल्कि पिकेट कर बार्डर तक छोड़ा। ऐसे में दो दिन पूर्व रोमानिया बार्डर पर अपने छह साथियों संग पहुंची। बागपत (Baghpat) के बड़ागांव की निहारिका त्यागी (Niharika Tyagi) आज सुबह रोमानिया (Romania) में भारतीय एंबेसी तक पहुंच गई है।

सुबह करीब 9 बजे भारतीय एंबेसी तक पहुंची निहारिका

निहारिका ने पिता ने बातचीत में बताया है कि बार्डर पर धक्का-मुक्की के बीच 24 घंटे कतार में खड़े होने के बाद रोमानिया (Romania) में प्रवेश मिला। रविवार देर रात करीब दो बजे निहारिका अपने साथियों संग बार्डर से बस में सवार हुई थी, जो सुबह करीब 9 बजे भारतीय एंबेसी तक पहुंची। यहां एंबेसी की तरफ से ठहरने की व्यवस्था की गई है। स्वजन से बात करते हुए निहारिका व उसके दोस्तों की आंखों में आंसू आ गए थे। उनका कहना था कि भारत सरकार (Indian Government) जो अपने देश के लोगों के लिए कर रही है वह किसी दूसरे देश की सरकार न कर रही है और न कर सकती है।

पीएम मोदी का जताया आभार

निहारिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार जताया। यूक्रेन (Ukraine) में हो रही बम बारी से बेटी के बाहर निकलने पर परिवार के लोगों ने भी राहत की सांस ली है। वहीं, ग्रामीण भी सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं। अभी रोमानिया से पहुंचे भारतीय लोगों को वहां से रवाना करने की योजना बनी है। लेकिन कब भेजा जाएगा इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story