Baghpat News : क्रीड़ा महोत्सव के दूसरे दिन कबड्डी में शुभम व हिमांशी की टीम जीती

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक डिग्री कॉलेज में क्रीडा महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने कबड्डी, खो-खो, दौड़ जैसे अन्य खेलों को खेला।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Paras Jain
Published on: 24 Feb 2022 12:58 PM GMT
Sports Festival organized in Baghpat
X

बागपत में आयोजित क्रीडा महोत्सव

बागपत। जनपद के बिनौली थाना क्षेत्र के गांव ग्वालीखेडा में मां अम्बा बालिका डिग्री कॉलेज एवं चौधरी दलीप सिंह इंटर कॉलेज के संयुक्त वार्षिकोत्सव पर चल रहे क्रीड़ा महोत्सव के दूसरे दिन गुरुवार को प्रतिभागी छात्र छात्राओं ने कबड्डी, खो-खो, दौड़ सहित विभिन्न स्पर्धाओं के खेलों में खूब पसीना बहाकर दमखम दिखाया।

आपको बता दें कि बिनौली क्षेत्र के मां अम्बा बालिका डिग्री कॉलेज में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें गुरुवार को क्रीड़ा महोत्सव के दूसरे दिन छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पढ़ाई के साथ-साथ शारिरिक व्यायाम व खेल कूद में रुचि रखना मानसिक विकास के लिए बहुत ही आवश्यक है। कॉलेज में जूनियर बालक कबड्डी में मयंक की टीम ने आयुष की टीम को 25-20, बालिका कबड्डी में प्राची की टीम ने आयुषी की टीम को 22-15 से हराया।

कबड्डी और खो-खोका का मुकाबला रहा दिलचस्प

बताया गया है कि सीनियर बालक कबड्डी में शुभम की टीम ने वंश की टीम को 32-20, बालिका कबड्डी में हिमांशी की टीम ने तान्या की टीम को 25-18 के अंतर से हराया। जूनियर बालिका खो-खो में प्रियांशी की टीम ने नीशू की टीम को 20-15 व सीनियर बालिका खो-खो में श्रष्टि की टीम ने भूमिका की टीम को 20-16 से पराजित किया।

सीनियर बालक वॉलीबॉल में शेखर की टीम ने कार्तिक की टीम को 25-20 से शिकस्त दी। जूनियर बालक सौ मीटर दौड़ में कक्षा 6 के अर्श प्रथम, 7 के वंशपाल द्वितीय व ओसामा तृतीय, बालिका में 7 की मुस्कान प्रथम, 6 की महिमा द्वितीय, 8 की प्रियांशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सीनियर बालक की दौड़ में टीटू प्रथम

सीनियर बालक सौ मीटर दौड़ में 11 के टीटू सैनी प्रथम, 12 के दीपक द्वितीय, अजय तृतीय, बालिका में 9 की तनु प्रथम, 11 की कीर्ति द्वितीय, 10 की मानसी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर बालक 400 मीटर दौड़ में 11 के अनस प्रथम, 12 के अदनान द्वितीय, 11 के सानवेज तृतीय, बालिका में 9 की तनु प्रथम, 10 की आकांक्षा द्वितीय, 11 की नेहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

क्रीड़ा महोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि जनता वैदिक महाविद्यालय बड़ौत की असिस्टेंट प्रोफेसर गीता तालियांन ने विजेता छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया। प्रबंधक ब्रजपाल शाश्त्री, अध्यक्ष कालूराम धामा, सचिव डॉ. रवि पंवार ने अतिथियों को शॉल उढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. राजीव गुप्ता, डॉ. शबाना, प्रधानाचार्य देशपाल सिंह, नसीम खान, योगेश, ऋषिराज, हीरालाल, सुरेंद्र, नीतू पंवार आदि उपस्थित रहें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story