×

Baghpat News: छपरौली में टिकट पर फिर दिखी टेंशन, वीरपाल राठी का टिकट काटा, अब अजय कुमार पर दांव

Baghpat News: चर्चा चल रही है कि रालोद में भी सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है, इतनी देरी से छपरौली से प्रत्याशी उतारा गया और उसका भी टिकट काट दिया गया।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Monika
Published on: 19 Jan 2022 8:49 AM GMT (Updated on: 19 Jan 2022 12:08 PM GMT)
Professor Ajay Kumar
X

प्रोफेसर अजय कुमार (photo : social media )

Baghpat News: बागपत (Baghpat) की छपरौली विधानसभा (Chhaprauli Vidhan Sabha) रालोद (RJD) का गढ़ कही जाती है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि जब यहां रालोद ने प्रत्याशी घोषित करने के बाद टिकट काट दिया हो। यहां से पहले पूर्व विधायक वीरपाल राठी (Veerpal Rathi) को प्रत्याशी घोषित किया गया था, लेकिन अब प्रोफेसर अजय कुमार (Prof. Ajay Kumar ko ticket) को टिकट दे दिया गया है। यूं तो इस सीट पर प्रत्याशी को लेकर शुरू से ही टेंशन चल रही थी, लेकिन टिकट देने के बाद भी टेंशन खत्म नहीं हुई और आखिरकार मजबूरी में टिकट काटना पड़ा। रालोद मुखिया जयंत चौधरी को अपना फैंसला क्यों वापस लेना पड़ा उसको लेकर भी तमाम सवाल उठ रहें हैं कि आखिर पहले इतनी जल्दबाजी क्यों की गई घोषित होने के बाद टिकट काटकर किसी और को देना पड़ा। बताया जा रहा है कि रालोद में दो धड़े हैं और दोनों ही अपनी-अपनी बात मनवाना चाहते हैं।

वीरपाल राठी को टिकट देने और काटने को लेकर कई सवाल भी उठ रहें हैं, चर्चा है कि वीरपाल राठी छपरौली से बीजेपी प्रत्याशी विधायक सहेन्द्र रमाला के सामने कमजोर साबित होते...चूंकि सहेन्द्र रमाला रालोद से ही विधायक बने थे और बाद में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। इस बार बीजेपी ने बड़ा दाव खेला और उन्हें ही प्रत्याशी घोषित कर दिया। उनके सामने रालोद किसे उतारे इसको लेकर काफी मंथन चल रहा था। अचानक से पूर्व विधायक वीरपाल राठी का नाम घोषित कर दिया गया, लेकिन दो दिन बाद ही उनका भी टिकट काटना पड़ा और पूर्व विधायक प्रोफेसर अजय कुमार को नया प्रत्याशी घोषित कर दिया गया।

देर से उतारा गया प्रत्याशी लेकिन उसका भी टिकट काट दिया गया

चर्चा चल रही है कि रालोद में भी सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है, इतनी देरी से छपरौली से प्रत्याशी उतारा गया और उसका भी टिकट काट दिया गया। टिकट काटने और नए को प्रत्याशी बनाने का असर इस सीट पर भी पड़ेगा और चुनाव पर भी, क्योंकि बीजेपी प्रत्याशी विधायक को रालोद को घेरने का एक बड़ा मौका मिल गया है कि रालोद उनके सामने प्रत्याशी तय करने में ही पेरशान हो रही है तो फिर चुनाव क्या जीतेगी। एक प्रत्याशी बदलना पड़ा और दूसरा भी कमाल नहीं कर पाएगा। राजनीतिक पंडितों की माने तो रालोद में कुछ नेताओं को दरकिनार कर दिया गया, उन नेताओं ने पहले ही कहा था कि पूर्व विधायक वीरपाल राठी को टिकट देने के बजाय किसी और मैदान में उतारा जाए, लेकिन उस बात को अनसुना कर दिया गया। अब रालोद मुखिया जयंत चौधरी को अपना फैंसला वापिस लेना पड़ा और दरकिनार किए गए नेताओं की बात को ही तवज्जो देनी पड़ी, लेकिन इसका काफी असर चुनाव पर पड़ेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story