Baghpat News: मतों के गुणा-भाग में जुटे रहे समर्थक, मतदान के बाद चुनाव कार्यालय हुए सुनसान

Baghpat News: चुनाव कार्यालय पर हर समय 100-200 समर्थक नजर आते थे, वहां मतदान खत्म होने के बाद आज सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 Feb 2022 12:59 PM GMT
Baghpat News
X

Baghpat News: मतदान के बाद चुनाव कार्यालय में सन्नाटा पसरा 

Baghpat News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के प्रथम चरण का मतदान खत्म हो चुका है। प्रत्याशियों के जिन चुनाव कार्यालय पर हर समय 100-200 समर्थक नजर आते थे, वहां मतदान खत्म होने के बाद आज सन्नाटा पसरा नजर आया, जिन कार्यालयों के बाहर रोजाना सैकडों समर्थकों की भीड़ हुआ करती थी, वहां अब दो-चार लोग ही बैठे नजर आ रहे हैं। वहीं, प्रत्याशियों ने भी कठिन परिश्रम व लंबी भागदौड़ के बाद राहत की सांस ली है। मतदान से पूर्व पूरे दिन की प्रक्रिया यहीं से शुरू हुआ करती थी, लेकिन अब यहां दो-चार समर्थक ही बैठे है जो मतदान को लेकर चुनावी समीकरण जुटा रहे है।

प्रदेश में सरकार बनाने का कर रहे दावा: बीजेपी प्रत्याशी

बागपत के बडौत (Baghpat ke Baraut) स्थित बीजेपी प्रत्याशी केपी मलिक (BJP candidate KP Malik) के चुनाव कार्यालय के बाहर की ये तस्वीर है जहां सैकड़ों समर्थक व पदाधिकारी रोजाना चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंके हुए थे। अब यहां प्रत्याशी के समर्थक बैठकर मतदान की रिपोर्ट ले रहे है और प्रदेश में सरकार बनाने के दावे कर रहे है। इस बार बागपत में शाम 6 बजे तक कुल 65.42% मतदान हुआ है, जिनमें से छपरौली विधानसभा (Chhaprauli Assembly) में 62.37%, बड़ौत विधानसभा (Baraut Assembly) में 65.58%, बागपत विधानसभा (Baghpat Aseembly) में 68.30% मतदान रहा।

मतदान के बाद जातिगत आंकड़ों और पोलिंग एजेंटों के आधार पर प्रत्याशी व उनके समर्थक अपने अपने विश्लेषण कर एग्जिट नतीजे निकाल रहे हैं। मतों के गुणा- गणित में लगे समर्थक भी जीत का दावा ठोक रहे है। पहली बार ऐसा हुआ कि जनपद बागपत में बिना किसी अप्रिय घटना के शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। हालांकि इस दौरान प्रशाशनिक अधिकारियों को सूचनाओं के आधार पर जरूर दौड़ लगानी पड़ी। परन्तु अफवाहों के बाजार व चर्चोओं पर विराम लगा रहा।


बीजेपी प्रत्याशी ने किया अपनी जीत का दावा

क्षेत्र से मिल रही रिपोर्ट सुनकर समर्थक खासे उत्साहित हैं। उनके कार्यालय पर बैठे समर्थक सीट जीतने के साथ ही प्रदेश में भाजपा की सरकार (BJP Government) बनने के दावे पेश करते नजर आए। बात दें कि बागपत की बडौत विधानसभा सीट (Baraut Assembly seat of Baghpat) से बीजेपी प्रत्याशी केपी मलिक (BJP candidate KP Malik) व आरएलडी प्रत्याशी जयवीर सिंह तोमर (RLD candidate Jaiveer Singh Tomar) के बीच मुकाबला है । वही इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी केपी मलिक ने भी अपनी जीत का दावा किया है उनका कहना है कि क्षेत्र में विकास हुआ है, योगी सरकार में लोगों को सुरक्षा मिली है, लोगों ने प्यार दिया है, निश्चित तौर पर उनकी ही जीत होने वाली है ।

बागपत का रण कौन जितेंगा या कौन हारेगा इसका फैसला तो जनता ने अपना अपना मत देकर फैसला कर दिया है, लेकिन जनता ने किन मुद्दों को लेकर बागपत का बादशाह चुना है इसका परिणाम भी आगामी 10 मार्च को साफ हो जाएगा।


एसपी बागपत ने पुलिस फोर्स का किया उत्साहवर्धन, बोले- आपको मिलते है 100 में से सौ नम्बर

Baghpat News: उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के प्रथम चरण का मतदान पूर्ण (First phase polling completed) हो चुका है । विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, सकुशल सम्पन्न तरीके से पूर्ण कराने में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस फोर्स का बागपत एसपी ने उत्साहवर्धन किया। उन्होंने सभी लोगों को 100 में सौ अंक देते हुए पूरी पुलिस फोर्स का धन्यवाद किया । साथ ही यूपी के अगले द्वितीय चरण के मतदान (UP second phase polling) के लिए पुलिस टीम को हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया।


11 जनपदों की कुल 58 सीटों पर हुआ प्रथम चरण का मतदान

आपको बता दें कि बागपत, मेरठ, मुज़फ्फरनगर, शामली, ग़ाज़ियाबाद, मथुरा समेत 11 जनपदों की कुल 58 सीटों पर विधानसभा के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को सम्पन्न हो चुका है। बागपत (Baghpat) में 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में कुल 65.42% मतदान हुआ है। अलग अलग विधानसभा की बात करें तो इस बार बागपत की सबसे हॉट सीट यानी छपरौली विधानसभा (Chhaprauli Assembl) में 62.37%, बडौत विधानसभा में 65.58% जबकि बागपत विधानसभा (Baghpat Assembly) में 68.30% मतदान हुआ है।


बागपत के कुल 157 अतिसंवेदनशील बूथों की सूची

इस चुनाव को लेकर बागपत में खून खराबे, मारपीट जैसी घटनाओं की आशंका जताई जा रही थी इसीलिए बागपत से भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह (BJP District President Surajpal Singh from Baghpat) ने कुल 157 अतिसंवेदनशील बूथों की सूची जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी बागपत को सौपी थी । उन्होंने मांग की थी कि कुछ असामाजिक लोग चुनाव को प्रभावित कर सकते है इसीलिए यहां पर पुलिस बल को बढ़ाया जाए । जिसके बाद बागपत पुलिस ने जनपद में चुनाव को लेकर तमाम तैयारियां को पहले ही पूरा कर लिया था । सभी अधिकारी पल पल फोन पर अपडेट लेते रहे । खासकर छपरौली व बडौत में डेरा डाले रखा । सभी बूथों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया ।


फोर्स का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें 100 में से 100 अंक : एसपी

शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के लिए एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन (SP Baghpat Neeraj Kumar Jadoun) ने पुलिस लाइन में एक बैठक की, जिसमें चुनाव में ड्यूटी पर लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से सकुशल चुनाव सम्पन्न कराए जाने पर उनका धन्यवाद किया। एसपी नीरज जादौन (SP Baghpat Neeraj Kumar Jadoun) ने इतना ही नही फोर्स का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें 100 में से 100 अंक भी दिए। इस दौरान उन्होंने सभी से कहा कि ये आपकी पहली परीक्षा थी जिसमें आपने 100 अंक हासिल कर लिए है। अब आपको यूपी की एक ओर दूसरी परीक्षा देने के लिए जाना है जिसमें वे उम्मीद करते है कि आगे भी इसी तरह पूरी फोर्स काम करें और विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्वक सम्पन्न करा सके ।


कोई भी अप्रिय घटना के बिना पहली बार हुआ चुनाव

एसपी नीरज जादौन (SP Baghpat Neeraj Kumar Jadoun) ने कहा कि मुझे ऐसा फीडबैक मिला है कि बागपत में शायद पहली बार ऐसा चुनाव हुआ है कि कोई भी अप्रिय घटना नही घटी, चुनाव एकदम शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ । जिसके लिए उच्चाधिकारियों ने भी बागपत पुलिस की तारीफ की है । उन्होंने 53 निरीक्षक/उपनिरीक्षक व 502 मुख्य आरक्षी/आरक्षी बल को 12 पार्टियों में विभाजित करते हुए उन्हें अगले चरण के मतदान को पूर्ण कराने के लिए हरी झण्डी दिखाते हुए रवाना किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story