UP Election 2022 : बागपत चला बूथ की ओर...ग्रामीणों को जागरूक कर रही छात्राएं

विधानसभा चुनाव 2022 में शत प्रतिशत मतदान के लिए गांव-कस्बों में मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिसके लिए बागपत के जिला निर्वाचन अधिकारी ने "बागपत चला बूथ की ओर" अभियान शुरू किया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Paras Jain
Published on: 3 Feb 2022 12:48 PM GMT
UP Election 2022 : बागपत चला बूथ की ओर...ग्रामीणों को जागरूक कर रही छात्राएं
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बागपत: विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज गया है, आचार संहिता लग गई है। जिसके चलते हर राज्य और जिलों में चुनावी सरगर्मी भी तेज हो गई है। चुनाव आयोग ने भी निष्पक्ष और शत-प्रतिशत मतदान के लिये निर्देश जारी कर दिये है। जिसके चलते आगामी 10 फरवरी को प्रथम चरण में होने वाले मतदान को लेकर चुनाव कराने और मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बागपत के जिला निर्वाचन अधिकारी यानी डीएम राजकमल ने मतदाताओं के लिए "बागपत चला बूथ की ओर" अभियान शुरू किया है। जिसके तहत गांव-कस्बों में मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बागपत के तुंगाना गॉव में राजकीय इंटर कॉलेज की छात्राओं और अध्यापिकाओं ने जनसम्पर्क अभियान चलाया है। इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य गीता शर्मा ने ग्रामीणों को चुनाव का आधार समझाया। मतदाताओंं को यह भी समझाया कि आखिर उनका कर्तव्य क्या है और उन्हें इस कर्तव्य का पालन कैसे करना है, वोट डालना उनका अधिकार है। जिसके तहत छात्राओं ने हाथों में तख्ती लेकर, मतदाता जागरूकता का पोस्टर लेकर तुगाना गांव के वार्ड 12 से 17 तक सभी मतदाताओं के लिए जागरूक अभियान चलाया। दरअसल आगामी 10 फरवरी को प्रथम चरण के चुनाव है जिनमे बागपत, मेरठ, कैराना, मुज़फ्फरनगर, ग़ाज़ियाबाद समेत कई जिलो में चुनाव होने हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर न केवल राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है बल्कि प्रशाशन ने भी अपनी कमर कस ली है और चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी जिलो में शत प्रतिशत मतदान हो उसके लिए जिले के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी यानी डीएम पहली बार मतदान करने वाले युवाओ और छात्राओ को वोटिंग के महत्व को भी समझा रहे हैं। सोशल मीडिया, पाठशालाओ, बैनर-पोस्टर, स्लोगन के माध्यम से न केवल वोटरों को प्रोत्साहन दिया जा रहा है बल्कि सभी छात्र छात्राओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रही है। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम राजकमल यादव ने "बागपत चला बूथ की ओर" अभियान के तहत दिव्यांग, बुजुर्ग, युवा, महिला सभी मतदाताओं को शत-प्रतिशत वोट करने की अपील की है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story