×

ऋषिकेश से 13 साल के बच्चे को किडनैप कर बिजनौर पहुंचा अपहरणकर्ता, कुछ ही घंटों में पुलिस ने धर दबोचा

ऋषिकेश के एम्स में सुपरवाइजर के पद पर नौकरी कर रहे गोपाल कृष्ण कुकरेती के 13 वर्षीय बेटे का अज्ञात व्यक्ति ने अपहरण कर लिया।

‪Rohit Tripathi‬
Report ‪Rohit Tripathi‬Published By Ashiki
Published on: 24 July 2021 3:59 PM GMT
bijnor news
X

 अपहरणकर्ता

बिजनौर: ऋषिकेश के एम्स में सुपरवाइजर के पद पर नौकरी कर रहे गोपाल कृष्ण कुकरेती के 13 वर्षीय बेटे का अज्ञात व्यक्ति ने अपहरण कर लिया। इसके बाद अपहरणकर्ताों ने फोन पर बदले में 15 लाख रुपये फिरौती भी मांगी। पुलिस की अलग-अलग टीम विभिन्न क्षेत्र में रवाना करते हुए सभी सीमा पर चेकिंग बढ़ा दी।

पिता की सूझबूझ से मोबाइल सर्विलांस के जरिये आखिरकार पुलिस और स्वाट टीम ने अपहरकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अपहृत बालक को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। वहीं पीड़ित परिजनों ने राहत की सांस लेते हुए पुलिस का भी शुक्रिया अदा किया।

दरअसल, ऋषिकेश उत्तराखंड के एम्स में सुपरवाइज़र के पद पर नौकरी कर रहे गोपाल कृष्ण कुकरेती के 13 वर्षीय बेटे का घर के बाहर से आज सुबह 11 बजे के आसपास अपहरण हो गया था। अपहरण के बाद अपहरणकर्ता ने कुछ देर बाद बच्चे के पिता के मोबाईल पर 15 लाख रुपए की फिरौती मांगी गयी। इधर गोपाल कृष्ण ने सूझ बुझ का परिचय देते हुए उत्तराखंड पुलिस का सहारा लिया।

पुलिस ने मोबाईल सर्विलांस के ज़रिये अपहरणकर्ता की लोकेशन खंगाली तो अपहरणकर्ता ऋषिकेश के उत्तराखंड से यूपी के बिजनौर में दाखिल हो चूका था। इधर उत्तराखंड के अफसरों ने बिजनौर एसपी से फोन पर वार्ता करते हुए तेज़ तर्रार एसपी बिजनौर ने अपहरणकर्ता को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। जिसके तहत बिजनौर पुलिस व स्वाट टीम ने अपहरणकर्ता को बिजनौर के पुरेनी धामपुर मार्ग से गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है की राजन कुमार नाम का आरोपी पिछले काफी समय से उत्तराखंड के ऋषिकेश के भट्टोवाला में गोपाल कृष्ण कुकरेती के घर पर राजमिस्त्री का काम कर रहा था। गोपाल की अमीरी व सादगी को देखते हुए राजन ने उनके बेटे का अपहरण किया था। एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि फ़िलहाल बिजनौर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही अपहरकर्ता के चंगुल से अपहत को सकुशल बरामद कर लिया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story