×

Bijnor News: किसानों ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में दिया धरना, योगी सरकार पर बोला हमला, कही ये बात

किसान मजदूर संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने महंगाई व गन्ने की मूल्य वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार सहित प्रदेश सरकार पर जमकर..

‪Rohit Tripathi‬
Report ‪Rohit Tripathi‬Published By Deepak Raj
Published on: 2 Sep 2021 11:52 AM GMT
Agitating farmers
X

धरने पर बैठे किसान

Bijnor News: किसान मजदूर संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने महंगाई व गन्ने की मूल्य वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार सहित प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। किसानों का साफ तौर से कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा जहां गन्ने की पेमेंट को लेकर 15 दिन के भीतर गन्ने का मूल्य देने का वादा किया गया था। लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद भी किसानों का पिछले साल के गन्ने का भुगतान अभी तक मिल मालिकों पर बकाया है। उधर किसानों का कहना है कि अन्य प्रदेशों की सरकार द्वारा गन्ने के मूल्य में 60 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जबकि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया है।


अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान


किसानों ने कलेक्ट्रेट आफिस का घेराव किया

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के किसानों ने आज कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव करके बढ़ रही महंगाई व गन्ना मूल्य के विरोध में धरना प्रदर्शन में बैठ गए। किसानों का कहना है कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई थी। केंद्र सरकार ने एक बार फिर से 25 रुपए प्रति सिलेंडर पर बढ़ोतरी करते हुए अब घरेलू सिलेंडर 900 रुपया पहुंच गया है। बढ़ रही महंगाई से जहां आम जनता बेहाल है तो वही किसान खेती करने में असमर्थ है।

प्रदेश में बीजेपी की सरकार बने 4 साल बीत जाने के बावजूद भी आज तक गन्ने के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। जबकि अन्य सरकारों द्वारा व अन्य प्रदेशों में गन्ने के मूल्य 60 रुपये तक प्रति कुंतल बढ़ाए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार किसानों का शोषण किया जा रहा है। बिजली बिल के नाम पर किसानों से अवैध वसूली और कनेक्शन काटे जा रहे हैं। किसान नेता विनोद का कहना है कि अगर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों का समय से गन्ना मूल्य और गन्ने का मूल्य 450 रुपया प्रति कुंटल नहीं दिलवाया गया तो किसान इसी कलेक्ट्रेट में बैठकर धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। साथ ही आने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश से बीजेपी का सूपड़ा साफ होना तय है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story