×

Bijnor News: गंगा मेले की शुरुआत, पूर्णिमा को होगा मुख्य स्नान

Bijnor News in hindi: यूपी कैबिनेट पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने गंगा में दूध डालकर शुभारम्भ किया। आज से गंगा मेले की औपचारिक शुरुआत हुई।

‪Rohit Tripathi‬
Report ‪Rohit Tripathi‬Published By Shraddha
Published on: 16 Nov 2021 2:25 PM GMT
गंगा मेले की शुरुआत
X

गंगा मेले की शुरुआत

Bijnor News: बिजनौर में विदुर कुटी (Vidur Kuti) पर लगने वाले गंगा मेले (Ganga Mela) का किया मंत्रोचार के साथ शुभारम्भ। यूपी कैबिनेट पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने गंगा में दूध डालकर शुभारम्भ किया। आज से गंगा मेले की औपचारिक शुरुआत हुई। गंगा पर तंबुओं का शहर बस गया। डीएम एसपी ने जनता की सुरक्षा का भरोसा दिया। मेले में भारी पुलिसफोर्स तैनात की गई। 19 नवंबर को पूर्णिमा पर मुख्य स्नान होगा।

कार्तिक पूर्णिमा स्नान (Kartik Purnima Snan) को लेकर विदुर कुटी पर सभी तैयारी हुई पूरी। यूपी के पंचायतीराज कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी (UP Cabinet Minister Bhupendra Chaudhary) ने पूजा अर्चना कर गंगा मेले की शुरुआत। पुरोहित ने मंत्री जी से कराई गंगा की पूजा और मंत्री ने गंगा में दूध को किया प्रवाहित । गंगा पूजा के बाद गंगा आरती भी की गई है। आज से विदुर कुटी मेले की औपचारिक शुरुआत कर दी गयी है । इस दौरान तमाम बीजेपी नेता व डीएम एसपी रहे मौजूद।

मंत्री ने जिले की जनता से मेले में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही है। इस मेले में लाखो श्रद्धालुओ के मेले में पहुंचने की उम्मीद है और गंगा स्नान वाले दिन कई लाख श्रद्धालुओ के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बिजनौर एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने मेला क्षेत्र को आठ सेक्टर में बांटा है और मेले की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी भी तरह से सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसको लेकर पूरे मेले में ड्रोन कैमरे से गंगा क्षेत्र इलाके में नजर रखी जाएगी। ताकि कोई परिंदा भी पर ना मार सके। इतना ही नही मेले में कोई गुंडागर्दी करेगा तो उनके लिए सादी वर्दी में भी पुलिस को लगाया गया है। साथ ही साथ मेले में मजनू पिंजरा भी लगाया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story