×

Bijnor News: बीजेपी ने 8 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का किया एलान, बड़े राजनेताओं के साथ इन नए चेहरों को मिला मौका

Bijnor News: बीजेपी ने 8 विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा आज कर दी है। बड़े राजनेताओं के साथ इन नए चेहरों को मिला मौका है ।

‪Rohit Tripathi‬

Report ‪Rohit Tripathi‬Published By Monika

Published on 15 Jan 2022 10:04 AM GMT

BJP in fray in Uttarakhand with the slogan
X

उत्तराखंड में ‘अबकी बार 60 पार’ के नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरी BJP

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bijnor News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर दूसरे चरण के मतदान (second phase polling) को लेकर बीजेपी ने 8 विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा (BJP announces 8 candidates name) आज कर दी है। बीजेपी ने बिजनौर सदर सीट (Suchi Choudhary Sadar seat) से सूची चौधरी को टिकट दिया है। जबकि नजीबाबाद सीट से कुंवर भारतेंद्र सिंह (Kunwar Bharatendra Singh Najibabad seat) को प्रत्याशी बनाया गया है।

उधर नगीना सुरक्षित सीट से बीजेपी ने डॉ यशवंत सिंह (Dr Yashwant Singh Nagina reserved seat) को चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी ने बढ़ापुर विधान सभा से सुशांत सिंह पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। वहीं धामपुर विधानसभा से अशोक राणा (Ashok Rana Dhampur) ने फिर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। जबकि चांदपुर से कमलेश सैनी भी इस बार फिर से जनता को लुभाने के लिए अबकी बार चुनावी मैदान में है।

बीजेपी ने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र से मृतक विधायक लोकेंद्र चौहान के भाई सीपी सिंह (Nurpur CP Singh) पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है। नहटौर सुरक्षित सीट से ओम कुमार चुनावी मैदान में है।

बिजनौर जिले में 8 विधानसभा क्षेत्र

बिजनौर जिले की अगर बात करें तो इस जिले में 8 विधानसभा क्षेत्र है। अभी तक इस जिले में बीजेपी ने सभी विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। उधर इस 8 विधानसभाओं में अबकी बार सपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। जबकि आरएलडी ने 2 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। उधर कांग्रेस ने भी 3 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बीएसपी द्वारा भी ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जरूर की गई है। लेकिन बीएसपी द्वारा अभी आधिकारिक तौर पर कोई भी लिस्ट जारी नहीं की गई है।

उधर पार्टियों द्वारा लिस्ट जारी होने पर प्रत्याशी चुनावी मैदान में जाकर जनता को लुभाने के लिए तैयार है। बिजनौर विधानसभा की 8 सीट पर 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक प्रत्याशी नामांकन कराएंगे। इस नामांकन के बाद 29 जनवरी को पर्चे की जांच होगी और 31 जनवरी को प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे।

बिजनौर जिले मैं दूसरे चरण में मतदान होगा जो कि 14 फरवरी को यहां का मतदाता मतदान करके विधायक चुनने का काम करेगा। बरहाल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story