×

Bijnor: ससुराल वालों ने बहू की गला घोंट कर की हत्या, पति सहित पूरा परिवार गिरफ्तार

Bijnor News: स्योहारा थाना क्षेत्र के मंगल खेड़ा गांव में ससुराल वालों ने अपनी बहू की दहेज को लेकर हत्या कर दी। इस मामले का लेकर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 29 Aug 2021 2:37 PM GMT (Updated on: 29 Aug 2021 2:40 PM GMT)
In-laws killed woman over dowry
X

महिला की हत्या के मामले में पूछताछ करती पुलिस। (Social Media)

बिजनौर। एक बार फिर दहेज के लोभियों ससुरालियों ने नवविवाहित बहू की गला घोट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। मोहल्ले वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घर का ताला तोड़कर शव को घर से बाहर निकाला है। पुलिस की जांच में पता चला है कि मृतिका के ससुराली लगातार दहेज को लेकर दबाव बना रहे थे। इसी को लेकर पति-पत्नी में भी आए दिन कहासुनी होती रहती थी। जिसके चलते आज पति ने अपने मां-बाप के साथ मिलकर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है।

दहेज को लेकर आए दिन होता रहता झगड़ा

जिले के स्योहारा थाना क्षेत्र के मंगल खेड़ा गांव की रहने वाली मरजीना की शादी गांव के ही सलमान नाम के लड़के के साथ 4 महीने पहले हुई थी। लड़की के घर वालों ने विदाई के समय दहेज भी लड़की को देकर विदा किया था। लेकिन ससुरालियों द्वारा बार-बार दहेज की मांग को लेकर पति और पत्नी में आए दिन झगड़ा भी हो रहा था। पति सलमान और उसके पिता शरीफ और सास शबनम द्वारा लगातार मरजीना से अपने घर से दहेज लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इसको लेकर पति सलमान द्वारा मरजीना के साथ मारपीट भी की गई थी।

मृतिका के भाई शहजाद ने पति सलमान और उसके पिता और मां के खिलाफ थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी पति को और उसके घर वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मृतिका के ससुरालियों को किया गिरफ्तार

इस मामले पर एसपी पूर्वी राम अर्ज ने बताया कि पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है और मृतिका के ससुरालियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story