×

Bijnor News: सीएम योगी ने मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, विपक्ष पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर में 281.52 करोड़ रुपए की लागत से बने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 21 Sep 2021 11:53 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2021 4:38 PM GMT)
Yogi Adityanath
X

मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bijnor News: जिले के स्वेहेड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पहुँचकर 281.52 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज (Medical college) का शिलान्यास (shilanyas) किया। सीएम ने मंच पर पहुँचकर रामलला का नाम लेकर जनता को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पहले से ही जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट (oxygen plant) को लगा कर इस बीमारी से लोगों को राहत देने का काम किया गया है। योगी ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज (Medical college) से जनता को काफी लाभ होगा। सीएम ने अपने भाषण के दौरान विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि याद रखो, यदि यूपी में निर्दोष व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को जलाओगे, तो ऐसा भुगतान करना पड़ेगा कि आने वाली पीढ़ी याद रखेगी।

सीएम ने मंच से बोलते हुए कहा कि पहले सरकारों में दंगा होता था। हमारी सरकार में दंगा करने वालों की समाप्ति जब्त करने का काम किया गया है। साढ़े 4 साल में उतर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है। सरकार जनता को समर्पित है। भीम राव अम्बेडकर को अन्य पार्टी वोट बैंक के रूप में पूजते थे। जबकि प्रधानमंत्री भीम राव का स्मारक बना रहे है। 32 नये मेडिकल कॉलेज (Medical college) बन रहे हैं, अन्य राजनीति पार्टियों में परिवार के लोगों का विकास होता है। पहले की सरकारों में गांव में सड़क नहीं होती थी। पहले की सरकार द्वारा विकास कार्यों में वो गति नहीं थी, जो हमारी सरकार में विकास कार्यों को मिली है। इस सरकार में महिलायें सुरक्षित रहे इसके लिये सरकार द्वारा गुंडागर्दी पर पूरी तरह से लगाम लगाई है।


हमारी सरकार में गुंडों को जेल भेजने का काम किया गया। पहले माफिया राज हुआ करता था। हमारी सरकार में अपराधियों के खिलाफ अब भी कार्यवाही जारी है। पहले की सरकारों में माफियाओं को संरक्षण देने का काम किया जाता था। इस सरकार में बदमाशों की अवैध संपति को जब्त कर कार्यवाही करने का काम लगातार किया जा रहा है। हिन्दू पर पहले झूठे मुकदमे दंगों में पहली सरकारों द्वारा दर्ज किया जाता था, जो आज खत्म हो चुका है। यूपी में साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ है। हमने कहा था अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनेगा, मंदिर बन रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने हर किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना से जोड़ने का काम किया है। भूख से किसी गरीब की मौत न हो प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया जा रहा है। 1436 करोड़ रुपए की लागत से बिजनौर जनपद का विकास किया गया है। इतने ही रुपयों की योजना अभी भी चलाई जा रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story