×

UP Election 2022: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये डीएम का जागरूकता अभियान, मीडिया के माध्यम से कैंपेनिंग

UP Election 2022: डीएम उमेश मिश्रा ने आज प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों को बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन द्वारा कैंपेनिंग चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 1 Feb 2022 10:07 AM GMT
UP Election 2022: DMs awareness campaign to increase voting percentage, campaigning through media
X

 बिजनौर: डीएम उमेश मिश्रा 

Bijnor News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में मतदान प्रतिशत (polling percentage) बढ़ाने को लेकर आज डीएम एसपी सहित सीडीओ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि अबकी बार जिले की 8 विधानसभाओं में किस तरीके से मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जाए। उसके लिए प्रशासन व सामाजिक संगठन सहित प्रेस मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए एक कैंपेनिंग चलाई जाएगी।

इस कैंपेनिंग के तहत शहरी क्षेत्र (urban area) से लेकर गांव क्षेत्र के मतदाता को किस तरीके से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक किया जाए इसके लिए डीएम द्वारा सीडीओ के साथ मिलकर रणनीति बनाई गई है।इस रणनीति के तहत सामाजिक संगठन सहित समाज के खिलाड़ी व युवा प्रतिभा व्यक्तियों द्वारा अन्य माध्यमों से प्रचार प्रसार कर के अबकी बार मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जाएगा।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कैंपेनिंग कर जागरूक किया जाएगा

डीएम उमेश मिश्रा (DM Umesh Mishra) ने आज प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों को बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जहां प्रशासन द्वारा कैंपेनिंग चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। तो वही पत्रकारों द्वारा अपने अपने संस्थानों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीएम ने सभी पत्रकार बंधुओं से कहां की मीडिया के माध्यम और अन्य माध्यमों से अबकी बार मतदान प्रतिशत को पढ़ाने के लिए सभी लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।साथ ही शिक्षकों खिलाड़ियों व अन्य समूह संगठनों द्वारा साथ ही शहर के प्रतिष्ठित चौक पर सेल्फी अभियान चलाकर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने का काम किया जाएगा।

राष्ट्रहित में इस मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए डीएम व सीडीओ सहित एसपी ने सभी लोगों से सहयोग की अपील की है। सीडीओ ने मीडिया को ब्रीफ करते हुए बताया कि प्रशासन द्वारा सामाजिक संगठनों सहित सरकारी विभाग सहित व्यापारियों से और सामाजिक लोगों के साथ-साथ स्कूल में काम करने वाली शिक्षिका व बच्चों के माध्यम से अबकी बार सोशल मीडिया के माध्यम से मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार कोशिश की जा रही है।

ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदाता अपने घर से निकले

साथ ही साथ प्रशासन द्वारा मीडिया से अपील की गई कि ऐसे लोग जो समाज में अहम भूमिका निभाते हैं उनके द्वारा भी इस अभियान को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। बिजनौर जिले में 14 फरवरी को मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदाता अपने घर से निकले इसको लेकर डीएम उमेश मिश्रा द्वारा विशेष कैंपेनिंग अभियान चलाकर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने का काम किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story