×

Block Pramukh Election: भीम आर्मी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया मारपीट का आरोप, कहा- प्रशासन ने नहीं दिया नामांकन पर्चा

Block Pramukh Election: भीम आर्मी ने प्रशासन पर नामांकन पर्चा नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 July 2021 3:45 PM GMT
Bhim Army Protest Against Administration
X

धरना देते भीम आर्मी के कार्यकर्ता (फोटो: सोशल मीडिया)

Block Pramukh Election: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख (UP Block Pramukh Elections) के चुनावों को लेकर जमकर बवाल हुआ है। गुरुवार को नामांकन के दौरान प्रदेश के कई जिलों में हिंसक झड़प हुई है। इन जिलों में सहारनपुर भी शामिल है। यहां पर भीम आर्मी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है और नामांकन नहीं होने पर प्रशासन को दोषी ठहराया।

भीम आर्मी ने प्रशासन पर नामांकन पर्चा न दिए जाने का आरोप लगाते हुए कहां कि जब आज वह बलिया खेड़ी ब्लॉक पहुंचे तो वहां पर पहले से मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भीम आर्मी के महासचिव कमल वालिया के साथ मारपीट की। भीम आर्मी ने इसकी सूचना संबंधित थाने में दी और जिला मुख्यालय पहुंच आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए।
भीम आर्मी के महासचिव कमल वालिया ने बताया कि नामांकन पत्र न मिलने के कारण वह कल भी जिलाधिकारी सहारनपुर से मिले थे और नामांकन पत्र उपलब्ध कराए जाने की मांग भी की थी। इसके बावजूद उन्हें नामांकन पत्र उपलब्ध नहीं कराया गया। उन्होंने भाजपा सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नहीं चाहती की कोई भी उनके उम्मीदवार के खिलाफ खड़ा हो इसी के चलते उन्हें नामांकन पत्र उपलब्ध नहीं कराया गया।
उन्होंने कहा कि आज जब वह बलिया खेड़ी ब्लाक पहुंचे तो उनके साथ पहले से बलिया खेड़ी में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की जिसकी सूचना उन्होंने संबंधित थाना सदर बाजार में दे दी, लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इससे क्षुब्ध होकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story