×

Bulandshahar news: इस बकरे का वजन है 140 किलो, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

बुलंदशहर में आज एक सौ चालीस किलो का बकरा एक लाख पैतीस हजार में बेचा गया। इस बकरा को लेकर मंडियों में काफी चर्चा थी।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Raj
Published on: 19 July 2021 6:07 PM GMT
140 KG of goat (photo-Social Media)
X

140 किलो के बकरे के साथ उसका मालिक( फोटो-सोशल मीडिया)

Bulandshar news: मुसलमान का महत्वपूर्ण त्यौहारो में से एक बकरीद होता है जिसमें लोग बहुत सारे पकवान का मजा लेते हैं। इस त्यौहार में बकरे की कुर्बानी देने की प्रथा है। जिसमें लोग बकरे को बाजार से लेकर आते है और उसकी कुर्बानी देते हैं। उसके बाद उसके बने गोश्त को अपने सगे संबंधी व मित्र लोगों के साथ बड़े चाव से खाते हैं। इस त्यौहार में लोग तरह-तरह के बकरा खरीदते हैं जिसे लेकर बाजार में बोलिया भी लगती है। वो बकरे की कीमत लाख रुपए से उपर तक की बोलिया लगती है जो आगे चलकर दो लाख, चार लाख से भी उपर चली जाती है।


1 लाख 35 हज़ार रुपये में बेचा 140 किलो का तोतापरी नस्ल का बकरा

आपको बता दें की बुलंदशहर में ईद से पहले रागिब ने गाज़ियाबाद के शकील को 1 लाख 35 हज़ार रुपये में बेचा 140 किलो का तोतापरी नस्ल का बकरा बेचा है। बुलंदशहर जनपद में सबसे महंगा बकरा बेचा गया है। राजस्थान में पायी जाती है । बकरे की उत्तम नस्ल बतायी जाती है तोतापरी। बुलंदशहर के रहने वाले मोहम्मद रागिब उर्फ राजू को बकरा पालने का शौक है । शौकीन मिजाज रागिब एक वर्ष पूर्व राजस्थान से तोतापुरी नस्ल का बकरी का बच्चा लाए थे और उसे पाल पोषकर बड़ा किया।

अब यह बकरा अच्छा लंबा चौड़ा और 140 किलो वजन का हो गया है। 21 तारीख को होने वाले ईद उल अजहा को लेकर बकरों की खरीद-फरोख्त का दौर जारी है। आज बुलंदशहर में मोहम्मद रागिब ने गाजियाबाद के शकील सैफी को 140 किलो का तोतापुरी नस्ल का बकरा बेच दिया। जो बुलंदशहर में सबसे महंगा बकरा बेचा गया है। हालांकि ईद पर बकरे की कुर्बानी होगी शकील भी सबसे महंगा बुलंदशहर का बकरा खरीद कर खुश हैं और उसे खुशी-खुशी गाजियाबाद लेकर रवाना हुए हैं। मुस्लिम समाज के लोग ईद उल अजहा की तैयारियों में जुटे है और कुर्बानी के लिये पशु पैठो में जमकर बकरों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story