×

Bulandshahr Crime News: न्यूजट्रैक की खबर का असर, प्रधान, जेई और कांट्रेक्टर पर मुकदमा दर्ज

दीवार गिरने से हुई कक्षा 8 की छात्रा की मौत की खबर जैसे ही न्यूजट्रैक पर प्रसारित हुई, जिला प्रशासन सक्रिय हो गया।

Sandeep Tayal
Published on: 4 Aug 2021 5:39 PM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 1:18 AM GMT)
wall
X

स्कूल की गिरी दीवार

Bulandshahr Crime News: औरंगाबाद ब्लॉक क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल की भ्रष्टाचार के घुन के मिश्रण से बनी दीवार गिरने से हुई कक्षा 8 की छात्रा की मौत की खबर जैसे ही न्यूजट्रैक पर प्रसारित हुई, जिला प्रशासन सक्रिय हो गया, मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ ही घंटे में जिला पंचायत राज अधिकारी ने मुढ़ी बकापुर के तत्कालीन ग्राम प्रधान, जेई (लघु सिंचाई) व दीवार निर्माता फर्म के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

ये था मामला

बुधवार को औरंगाबाद ब्लॉक क्षेत्र के मुढ़ी बकापुर में रहने वाली कक्षा 8 में पढ़ने वाली 13 साल की दलित छात्रा भावना पुत्री ज्ञानचंद प्यास लगने पर स्कूल के अंदर लगे सरकारी नल पर पानी पीने गई थी। पानी पीने के दौरान अचानक स्कूल की दीवार भरभरा कर छात्रा के ऊपर गिर गई। दीवार के मलबे में छात्रा दब गई। छात्रा के शोर मचाने पर आसपास काम कर रहे लोग स्कूल पहुंचे और दीवार के मलबे से छात्रा को निकाल लखावटी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई थी।

6 माह में ही गिर गयी थी भ्रष्टाचार के घुन से बनी दीवार

ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल की दीवार लगभग 6 माह पूर्व बनकर तैयार हुई थी, मगर दीवार के गिरने से इसमें लगे भ्रष्टाचार के घुन की पोल खुल गयी, मानकों के आधार पर गुणवत्ता युक्त दीवार का निर्माण होता तो शायद आज यह न तो गिरती और न ही छात्रा की मौत होती।


प्रारंभिक जांच के बाद इन पर FIR

मामले को तत्काल न्यूजट्रैक ने प्रसारित किया तो जिला प्रशासन सक्रिय हो गया। CDO के निर्देश पर आनन फानन में लखावटी ब्लॉक के बीडीओ, एडीओ पंचायत को मौके पर भेज मामले की प्रारंभिक जांच करायी गयी। जानकारी देते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी डॉ. प्रीतम सिंह ने बताया कि उक्त मामले में पदेन सचिव व ग्राम विकास अधिकारी मुनेश कुमार, वीडीओ, तत्कालीन ग्रामप्रधान ज्ञानेंद्र, जेई (लघु सिचाई) मनदीप कुमार,कॉस्ट्रेक्टर फर्म मैसर्स युग मडार पर औरंगाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। ग्राम विकास अधिकारी पर विभागीय कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story