×

Bulandshahr News: दीवार गिरने से बारिश के पानी में डूबे मासूम की मौत, बुझ गया घर का चिराग

बुलंदशहर के अरनिया थाना क्षेत्र गांव जौली खुर्द में बारिश कारण दीवार गिरने से सो रहे 4 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गयी।

Sandeep Tayal
Published on: 29 July 2021 7:14 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 7:15 AM GMT)
A 4-year-old innocent child, who was sleeping, died after a wall collapsed due to rain in village Jolly Khurd, Arnia police station area of ​​Bulandshahr.
X

बुलंदशहर: बारिश के कारण दीवार गिरने से मासूम की मौत

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में बारिश ने एक मासूम की जान ले ली। बुलंदशहर के अरनिया थाना क्षेत्र गांव जौली खुर्द में बारिश का पानी एकत्र होने से घर में हुए जलभराव के कारण दीवार गिरने से सो रहे 4 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गयी। बच्चे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।

बता दें कि जनपद बुलंदशहर के अरनिया थाना क्षेत्र के गांव जौली खुर्द में रहने वाले हसन अली अपनी पत्नी व पुत्र के साथ रोजाना की तरह सो रहे थे, घर कच्चा बना है, पिछले 2-3 दिन से लगातार बारिश होने के कारण घर जलमग्न हो गया। हसन अली ने बताया कि देर रात को घर की कच्ची दीवार बारिश के पानी के कारण अचानक भरभराकर गिर पड़ी।

दीवार मासूम इंतज़ार के ऊपर गिरी

हसन अली ने बताया कि जब दीवार गिरी तो पत्नी शौच को गयी थी 4 साल का मासूम अपनी खाट पर अकेला था। दीवार मासूम इंतज़ार के ऊपर गिरी, जिससे इंतज़ार की खाट पलट गयीं और घर में एकत्र पानी मे इंतज़ार डूब गया। जब इंतज़ार की मां शौच करके आयी तो दीवार गिरी देख दंग रह गयी। इंतज़ार की मौत हो चुकी थी। मासूम बच्चे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

मृतक बच्चे के पिता

सरकारी मदद की दरकार

ग्रामीणों व ग्राम प्रधान की माने तो हसन अली मजदूरी कर परिवार का भरणपोषण करता था। बच्चे की मौत के बाद उसके घर का चिराग ही बुझ गया है। सरकार व जिलाधिकारी से मृतक बच्चे के परिवार की आर्थिक सहायता व शासकीय योजना से पक्का घर बनवाने की मांग की है।

मौसम विभाग का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मानसून की सक्रियता को देखते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि प्रदेश में बारिश का यह सिलसिला 31 जुलाई तक जारी रहने के अनुमान हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story