×

Bulandshahr News: अल्ट्रासाउंड कक्ष में जबरन घुसा कांस्टेबल, डॉक्टरों के साथ की अभद्रता, अस्पताल की सेवाएं बाधित

Bulandshahr News: बुलंदशहर में जिला अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में जबरन घुसा कॉन्स्टेबल। जिसके बाद कॉन्स्टेबल ने डॉक्टरों के साथ अभद्रता की।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 22 July 2021 7:39 AM GMT (Updated on: 22 July 2021 7:40 AM GMT)
Bulandshahr News
X

कॉन्स्टेबल की अभद्रता से आक्रोशित स्वास्थ्य कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) में जिला अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में महिला मरीज का चेकअप करने के दौरान कॉन्स्टेबल के जबरन घुसने व डॉक्टर से अभद्र व्यवहार करने पर गुस्साये डॉक्टरों और स्वस्थ्यकर्मियी ने स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प कर किया हंगामा। पुलिस विरोधी नारेबाजी कर सिपाही पर FIR दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी। सीओ सिटी व नगर मजिस्ट्रेट स्वास्थ्यकर्मियों व डॉक्टरों को समझने में जुटे है। जिला अस्पताल में आये मरीज को परेशानी हो रही है।

गुस्साए स्वास्थ्य कर्मी प्रदर्शन करते हुए

बुलंदशहर के बाबू बनारसीदास दास राजकीय जिला चिकित्सालय के अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट डॉ आशीष प्रसाद ने बताया कि रोजाना की तरह अल्ट्रासाउंड कक्ष के अंदर एक महिला मरीज का अल्ट्रासाउंड कर रहे थे। आरोप है कि एक कांस्टेबल अल्ट्रासाउंड कक्ष में जबरन घुस आया और पहले अपना अल्ट्रासाउंड कहने की बात कहने लगा।

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट पूछने को लेकर हुआ हंगामा

महिला का अल्ट्रासाउंड करने के बाद जब चिकित्सक ने सिपाही का अल्ट्रासाउंड किया और उसे अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट के बारे में बताया तो उसी दौरान सिपाही चिकित्सक से अभद्रता करने लगा। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को बार-बार पूछने लगा। जिस पर चिकित्सक ने बार बार बताने से इनकार किया तो झल्लाये कांस्टेबल ने चिकित्सक से अभद्रता की।

चिकित्सक ने उच्चधिकारियों को फोन कर मामले से अवगत कराया

जिसके बाद आनन-फानन में चिकित्सक ने उच्चाधिकारियों व साथी चिकित्सकों को फोन कर मामले से अवगत कराया। मामले की जानकारी पाकर जिला अस्पताल के चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी और पुलिस विरोधी नारेबाजी कर कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प होने की जानकारी पाकर मौके पर सीओ सिटी संसार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सहित अनेक अधिकारी मौके पर पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर रखी हैं तथा अधिकारियों व चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच समझौता वार्ता जारी है।

डॉक्टरों को समझाने का प्रयास करते उच्चधिकारी

स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प होने से रोगियों को हुई परेशानी

बुलंदशहर के जिला अस्पताल में स्वास्थ्य बैठा पॉलिसी रोगियों का हाल बेहाल है अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज चिकित्सकों से इलाज करने की अपील कर रहे हैं, मगर स्वास्थ्य कर्मी काम बंद करने के कारण रोगियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

तीन घटें ओपीडी ठप्प रहने के बाद हुई चालू

बुलंदशहर के जिला अस्पताल में 3 घंटे तक स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प रहने के बाद ओपीडी सेवा फिर से बहाल हो पाई है। ADM प्रशासन के द्वारा मामले की जांच कर कार्यवाही के आश्वाशन के बाद चिकित्सकों और स्वास्थ्य सेवाएं व ओपीडी सेवा की शुरू कर दी। फिलहाल जिला अस्पताल में इस समय ओपीडी सेवा सुचारू रूप से चल रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story