×

Bulandshahr News: श्रद्धालु गुरु की भक्ति में भूले कोरोना की शक्ति, नियमों को ताक पर रखकर हजारों लोगों ने लगाई गंगा में डुबकी

Bulandshahr News: गुरु पूर्णिमा पर्व पर छोटी कांशी अनूपशहर में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा है। गंगा घाटों पर हर-हर गंगे के जयघोष के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगायी।

Sandeep Tayal
Written By Sandeep TayalPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 24 July 2021 7:19 AM GMT
Thousands of people worshiped on Guru Purnima
X

गुरु पूर्णिमा पर हजारों लोगों ने की पूजा अर्चना (File photo) pic(social media)

Bulandshahr News: आज बुलंदशहर से आयी तस्वीर को देख कर लगता है कि लोग कोरोना की दूसरी लहर में हुई मौतों को भूल गये है। आपको बता दें कि आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हजारों लोग गंगा में डुबकी लगाते दिखे। जबकि सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित कर रखा है। अगर लोग ऐसी ही लापरवाहियां करते रहे तो तीसरी लहर आने में समय नहीं लगेगा।

सरकार ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिये शनिवार व रविवार को भले ही वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर रखी हो, मगर श्रद्धालुओ की श्रद्धा वीकेंड लॉक डाउन और कोरोना पर भारी है। ताजा मामला बुलंदशहर के अनूपशहर गंगा घाट का हैं जहाँ कोरोना महामारी में गंगा घाट व गुरुओं के आश्रमों पर श्रद्धालुओं की डरा देने वाली तस्वीरें सामने आयी है। श्रद्धालु गुरु की भक्ति में कोरोना की शक्ति भूल गए है। कोरोना गाइडलाइन्स को दरकिनार कर छोटी कांशी में जमकर कोरोना नियमो की धज्जियां उड़ायी जा रही है।

कोरोना को भूल कर लोगों ने लगाई आस्था की डुबकी pic(social media)

गुरु पूर्णिमा पर्व पर उमड़ी भीड़

आज वीकेंड लॉक डाउन के साथ-साथ गुरु पूर्णिमा पर्व भी है। गुरु पूर्णिमा पर्व पर छोटी कांशी अनूपशहर में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा है। गंगा घाटों पर हर हर गंगे के जयघोष के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगायी वहीं लगातार गंगा स्नान का क्रम जारी है। यही नहीं गंगास्नान के बाद श्रद्धालुओं ने अपने गुरुओं के आश्रमों में पहुँचकर विधिविधान से गुरूओं का पूजन कर आशीर्वाद लेने भी जुटे दिखे। आश्रमों में यज्ञ, हवन के बाद भंडारे आयोजित किये जा रहे है।

गंगा में डुबकी लगाते लोग pic(social media)

लोग कोरोना को भूल कर मठ मंदिरो पर संतों का अंगवस्त्र प्रदान कर पूजन कर रहे हैं। मगर श्रद्धालु अपनी आस्था में कोरोना को भूल गए हैं और लोगों की भीड़ की जमकर सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड 19 नियमो की धज्जियां उड़ा रही हैं। लोग कोरोना को आमंत्रण देने से नहीं चूक रहे है। हालांकि गुरु पूर्णिमा पर्व पर श्रद्धालुओं की भीड़ को कम करने आशंका के चलते पुलिस कर्मियों को गंगा घाटों पर तैनात किया गया मगर श्रद्धालुओं की भीड़ को तैनात पुलिसकर्मी भी नहीं रोक पा रहे हैं।

एसडीएम पदम् सिंह ने बताया कि कोरोना से बचने के लिये लोगों को खुद सावधानी बरतनी होगी। लोगों को बनाए गये नियमों का पालन करना चाहिये। नियमो का उलंघन लोगों के लिये मुसीबत का सबब बन सकता है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story