×

Bulandshahr News: करंट से वेल्डर की मौत, परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट

बुलंदशहर के खुर्जा की एक फैक्ट्री में वैल्डिंग कर रहे युवक की करंट लगने से मौत हो गई।

Sandeep Tayal
Published on: 13 July 2021 4:38 AM GMT
Welder dies due to current, livelihood crisis in front of family
X

 करंट से वेल्डर की मौत: फोटो- सोशल मीडिया

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा की एक फैक्ट्री में वैल्डिंग कर रहे युवक की करंट लगने से मौत हो गई। जिसके कारण परिवार में कोहराम मच गया है। बताया जा रहा है कि युवक की मौत के बाद परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। शिवकुमार परिवार में अकेला ही कमाने वाला था। यह मामला बुलंदशहर के खुर्जा का है।

बता दें कि खुर्जा के अच्छेजा खुर्द गांव में रहने वाला शिवकुमार पुत्र शंकरलाल वैल्डिंग कर परिवार का भरण पोषण करता था। शिव कुमार एक फैक्ट्री में वैल्डिंग का काम कर रहा था। साथी कर्मी संजीव ने बताया कि वैल्डिंग का तार कई जगह से खराब हो रहा था।

वैल्डिंग के दौरान तेज करंट लगने से मौत

वैल्डिंग के तार के ख़राब होने की सूचना ठेकेदार को कई बार दी गई, ठेकेदार से तार बदलवाने को भी कहा, मगर नही बदला गया। वैल्डिंग के दौरान अचानक बारिश आ गयी और शिवकुमार को तेज करंट लग गया, जिसे आनन फानन में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने शिवकुमार को मृत घोषित कर दिया।

परिवार को आर्थिक सहायता की मांग

शिवकुमार के दोस्त राजीव कुमार ने बताया शिवकुमार की पत्नी, 2 छोटे बच्चे, पिता व 2 छोटे भाई है, जिनकी परवरिश का जिम्मा शिवकुमार पर ही था, अब शिवकुमार की मौत के बाद परिवार के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जायेगा। राजीव ने सरकार से शिवकुमार के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान कराने की मांग की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story