×

Bulandsahr News: बुलंदशहर में 72 लाख की लूट का खुलासा, 6 गिरफ्तार, ड्राइवर निकला मास्टरमाइंड

पुलिस का दावा है कि आरोपियों द्वारा 72 नहीं बल्कि 70 लाख की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया था।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 Oct 2021 11:10 AM GMT
Loot in bulandsahr
X

बुलंदशहर में 72 लाख की लूट का खुलासा, 6 गिरफ्तार, ड्राइवर निकला मास्टरमाइंड (social media)

Bulandsahr News: बुलंदशहर (Bulandshahr today news) की खुर्जा नगर-देहात पुलिस और स्वाट टीम (SWAT Team) ने बीते 11 अक्टूबर को खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र में इनकम टैक्स (Income Tax) के अधिकारी बनकर की गई 72 लाख की लूट का खुलासा कर दिया है। पुलिस का दावा है की घटना की साजिश किसी और ने नहीं बल्कि हाथरस के पीड़ित सर्राफा व्यापारी के चालक ने ही अपने दोस्त और रिश्तेदारों के साथ मिलकर रची थी। पुलिस का दावा यह भी है कि आरोपियों द्वारा 72 नहीं बल्कि 70 लाख की ठगी (70 lakh ki thagi) की घटना को अंजाम दिया गया था।


72 लाख रुपये ठगने का आरोपी अब पुलिस गिरफ्त में हैं।

सर्राफा के मुनीम से 72 लाख रुपये ठगने का आरोपी अब पुलिस गिरफ्त में हैं। आरोपियों द्वारा बीते 11 अक्टूबर को वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब सर्राफा का मुनीम हाथरस (Hathras) से कार में सवार होकर दिल्ली (Delhi) के चांदनी चौक (Chandni Chowk) से 72 लाख के गहने खरीदने के लिए निकला था। आरोप है कि इसी दौरान बुलंदशहर के खुर्जा नगर कोतवाली में प्लानिंग के तहत पहले से खड़े कुछ लुटेरों ने मुनीम की टीयूवी कार को इशारा करके रुकवाया और खुद को इनकम टैक्स (Income Tax) अधिकारी बताकर मुनीम की कार में सवार हो गए। जबकि थोड़ी दूर चलने के बाद आरोपी कार में रखा नोटों से भरा बैग लेकर वहां से फरार हो गए।


साजिश सर्राफा के चालक द्वारा ही रची गई थी

घटना के बाद पीड़ित मुनीम ने खुर्जा नगर कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 72 लाख की ठगी करने का मामला दर्ज कराया था, जबकि पुलिस जांच में सामने आया की पूरी घटना की साजिश सर्राफा के चालक द्वारा ही रची गई थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी चालक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया है जबकि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 66 लाख रुपया भी बरामद कर लिया है।


72 नहीं बल्कि 70 लाख कैश था

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह (Bulandsahr SSP Santosh Kumar Singh)की ओर से बताया गया कि आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि बैग में 72 नहीं बल्कि 70 लाख कैश था। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story