Bulandshahr Crime News: सियासी गलियारों में गूंजा छतारी काण्ड, तो हरकत में आई पुलिस,चौथा आरोपी भी जेल के अंदर

मामले में पुलिस ने अब मुख्य हत्यारोपी सहित अब तक कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में मृतका नाबालिग पायी ग़यी।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Feb 2022 12:44 PM GMT
Bulandshahr Crime News
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी की तस्वीर 

Bulandshahr Crime News: बुलंदशहर के छतारी थाना क्षेत्र में 2 सप्ताह पूर्व हुई किशोरी की हत्या के मामले को लेकर जैसे ही अखिलेश यादव, जयंत चौधरी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने उठाया और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा तो जिला प्रशासन हरकत में आ गया बुलंदशहर पुलिस ने आज एक और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामले में पुलिस ने अब मुख्य हत्यारोपी सहित अब तक कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में मृतका नाबालिग पायी ग़यी, पुलिस ने धारा 376, पोक्सो एक्ट व 363 की वृद्धि की है। मृतका के परिजनों को रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करायी जाएगी।

सियासी गलियारों में गूंजा छतारी काण्ड

21 जनवरी 2022 को छतारी थाना क्षेत्र के गांव धराऊ के एक ट्यूबवेल पर किशोरी का लहूलुहान शव मिला था आरोप था कि किशोरी की गोली मारकर हत्या की गई, परिजन गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप लगा रहे थे, पीड़ित परिवार ने गुरुवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के समक्ष पुलिस पर रात में मृतका के अंतिम संस्कार कराने का दबाव डालने का भी आरोप लगाया था।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी की तस्वीर

मामले को लेकर गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने जहां बुलंदशहर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में छतारी कांड को हाथरस की पुनरावृति बताते हुए पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कही थी तो वही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पीड़ित परिवार के घर जाकर उनसे मिली और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। प्रियंका गांधी ने दावा किया था कि राजनीतिक और विधिक स्तर पर पीड़ित परिवार की न्याय के लिए मदद दिलाई जाएगी।

छतारी काण्ड में हुई धाराओं की वृद्धि-एसएसपी

छतारी कांड का राजनीतिकरण होते ही बुलंदशहर पुलिस भी हरकत में आ गई, बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच में मृतका की आयु 17 वर्ष पाई गई जिसमें पास्को एक्ट की धारा की वृद्धि की गई, क्योंकि पीड़ित नाबालिग थी और प्रेम संबंध थे ,उसकी साथ किए गए दुराचार के मामले में धारा 376 भी जोड़ी गई है, यही नहीं धारा 363 की वृद्धि की गई है। बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के मेडिकल रिपोर्ट में रेप की बात का उल्लेख नहीं है गोली मारने से हत्या की गई है, मेडिकल के आधार पर भी धाराओं की वृद्धि की गई है।

अन्यत्र प्रेम संबंधों के शक में हुई हत्या!

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में प्रकाश में आया कि मृतका का लगभग डेढ़ साल से सौरभ नाम के युवक से प्रेम प्रसंग था, 21 जनवरी को सौरभ ने पीड़िता को ट्यूबवेल पर बुलाया था, सौरभ को शक था कि उसकी प्रेमिका के किसी अन्य से भी अन्यत्र संबंध है, जिसके शक में किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सौरभ ने भी ब्लड से अपने हाथ और गले की नसें काट ली थी मगर उपचार के बाद वह ठीक हो गया।

पुलिस ने सभी चारो आरोपी भेजे जेल-एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी सौरभ को गिरफ्तार कराने का तेल बरामद कर लिया था अभी तक पुलिस मामले में क्या क्या नाम है शिवम शर्मा पुत्र महेंद्र शर्मा निवासी धोराउ, निशांत शर्मा पुत्र कंछी पंडित निवासी धोराउ व मोनू पुत्र राजेश धोराउ

सहित सभी चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है पुलिस ने मामले में आला कत्ल भी बरामद कर लिया है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा।

मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों को शासन द्वारा महारानी लक्ष्मी बाई योजना के तहत 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता सुलभ कराई जाएगी, जिसकी संस्तुति रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है।

पुलिस अंतिम संस्कार के दौरान साथ नही थी-एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस ने पीड़ित परिवार को बताया मृतका के शव का पंचनामा व पोस्टमार्टम को भेजा गया और उसके बाद मृतका का अंतिम संस्कार उसके परिजनों ने गंगा किनारे किया था, मृतका के अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस उनके साथ नहीं थी, पुलिस पर लगाया जा रहा जबरन अंतिम संस्कार रात में कराने का आरोप गलत है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया,

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story