×

Bulandshahr Crime News: दलित छात्रा हत्याकांड का खुलासा, थप्पड़ मारने पर कर दी थी छात्रा की हत्या

Bulandshahr Crime News: बुलंदशहर जनपद के खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के किर्रा निवासी रमेशचंद की पुत्री अंजली (16) खुर्जा में स्थित एकेपी इंटर कॉलेज में कक्षा 10 की छात्रा थी। 30 सितंबर 2020 की दोपहर को छात्रा अपने घर से टयूशन पढ़ने के लिए खुर्जा पैदल ही जा रही थी।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Shweta
Published on: 6 Oct 2021 2:36 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2021 3:18 PM GMT)
arrested accused
X

पकड़े गए अरोपी 

Bulandshahr Crime News: खुर्जा देहात थाना क्षेत्र में 6 दिन पूर्व ट्यूशन जा रही कक्षा 10 के छात्रा की सिर्फ इसीलिए गला दबाकर हत्या कर दी गई थी क्योंकि छात्रा ने गांव के ही एक युवक का मुहब्बत का प्रस्ताव ठुकरा दिया और उसे थप्पड़ मार दिया, बस फिर क्या था मुहब्बत का प्रस्ताव ठुकराने और थप्पड़ मारे जाने से कुपित युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिल छात्रा की पिटाई कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर दलित छात्रा हत्या कांड का खुलासा किया है और हत्या में प्रयुक्त पत्थर व हत्यारोपीयों के कपड़े और चार फोन बरामद किए हैं।

प्रपोज करने पर मारा था युवक को थप्पड़


एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा को गांव का ही युवक सुनील पुत्र धर्मपाल एक तरफा प्यार करता था। 30 सितंबर को जब छात्रा ट्यूशन जा रही थी तो रास्ते में गांव के ही सुनील पुत्र धर्मपाल पवन पुत्र देवेंद्र सिंह व एक 15 वर्षीय नाबालिग किशोर ने छात्रा को रास्ते में रोक लिया और सुनील ने छात्रा से प्यार का इजहार करते हुए अपने मुहब्बत का प्रस्ताव रखा और उसका मोबाइल फोन नंबर मांगा। जब छात्रा ने प्रस्ताव को ठुकरा मोबाइल नंबर नहीं दिया और सुनील को चांटा मार दिया तो उससे कुपित हो सुनील ने अपने साथी के साथ छात्रा को थप्पड़ मारे, जिससे छात्रा सड़क पर गिर गई और छात्रा के सिर में चोट लग गई। चोट लगने से छात्रा की मौत हो गई। छात्रा को अचेत देख आरोपियों ने छात्रा का गला दबाने की भी कोशिश की और छात्रा सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे में जा गिरी। छात्रा को मरा जान हत्यारोपी फरार हो गए थे। पुलिस ने तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त पत्थर लाल रंग की टीशर्ट व काला पजामा, चार मोबाइल फोन आदि बरामद किए हैं।

खुलासे को 6 टीमें की थी गठित


एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हत्याकांड के खुलासे में छह टीमें गठित की गई थी आज स्वाट टीम प्रभारी सुधीर त्यागी व खुर्जा को देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुणा राय ने मिलकर हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया। सूत्र बताते हैं कि मोबाइल सर्विलांस और सीडीआर के जरिए पुलिस हत्यारों तक पहुंच सकी।

ये था पूरा मामला


बुलंदशहर जनपद के खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के किर्रा निवासी रमेशचंद की पुत्री अंजली (16) खुर्जा में स्थित एकेपी इंटर कॉलेज में कक्षा 10 की छात्रा थी। 30 सितंबर 2020 की दोपहर को छात्रा अपने घर से टयूशन पढ़ने के लिए खुर्जा पैदल ही जा रही थी। बताया जाता है कि किर्रा-खुर्जा संपर्क मार्ग पर दलित छात्रा को सरे राह खेत मे खींच लिया गया और हत्यारे ने दिन दहाड़े छात्रा की गला दबाकर हत्या कर दी और जंगलों के रास्ते फरार हो गया। छात्रा के दुपट्टे से गला दबाकर हत्या किया जाना बताया गया। हत्या के बाद हत्यारे शव को सड़क किनारे पानी भरे खड्ड में फेंक फरार हो गये। राहगीरों ने शव देख मामले की जानकारी पुलिस को दी। छात्रा की हत्या की जानकारी पाकर सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। खुर्जा देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक, सीओ खुर्जा व एसएसपी व फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना स्थल से फोरेंसिक टीम ने छात्रा की सैंडिल बरामद कर की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के सिर में चोट लगने की वजह से मरने की पुष्टि हुई थी ।

हत्या के बाद मृतका के परिजनों के साथ लगे रहे हत्यारे


दलित छात्रा की हत्या के बाद हत्यारोपी मृतक के परिजनों के साथ लगे रहे। घटनास्थल से लेकर पंचनामा करने में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव का अंतिम संस्कार करने तक पुलिस व परिजनों की गतिविधियों पर निगाह बनाए थे। किसी को भी तीनों युवकों पर शक नहीं हुआ कि हत्यारे उन्हीं के साथ घूम रहे हैं।

Shweta

Shweta

Next Story