×

Bulandshahr Crime News : लूट का खुलासा, 13 लाख के आभूषण बरामद, व्यापारी का घर बना था शिकार

बुलंदशहर में डिबाई पुलिस ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार कर किराना व्यापारी के घर हुई बड़ी लूट की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लुटे गये 13 लाख रुपये के आभूषण, 37 हज़ार 5 सौ रुपये की नगदी, बाइक, 2 तमंचे आदि बरामद किये हैं।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Ashiki
Published on: 11 Sep 2021 1:07 PM GMT
Bulandshahr Crime News
X

गिरफ्तार आरोपी और पुलिस  

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में डिबाई पुलिस ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार कर किराना व्यापारी के घर हुई बड़ी लूट की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूटे गये 13 लाख रुपये के आभूषण, 37 हज़ार 5 सौ रुपये की नगदी, बाइक, 2 तमंचे आदि बरामद किये हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि लूट की वारदात को व्यापारी के नौकर ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि शुक्रवार को डिबाई कोतवाली क्षेत्र निवासी किराना व्यापारी अंकुर अग्रवाल पुत्र कान्ति प्रसाद के नमक मंडी मोहल्ले में स्थित घर मे 2 लुटेरे मोबाइल नंबर पूछने के बहाने घुसे थे और घर पर मौजूद व्यापारी की वृद्ध मां को तमंचे के बल पर आतंकित कर 37 हज़ार 5 सौ रुपये की नगदी व 13 लाख रुपये के आभूषण लूटकर फरार हो गये थे। लूट के वक्त व्यापारी की पत्नी बच्चों को स्कूल से लेने गयी हुई थी।

दिन दहाड़े लूट पुलिस के लिए बन गयी थी चुनौती

किराना व्यापारी के घर दिन दहाड़े लूट की वारदात से जहां व्यापारियों में सुरक्षा को लेकर रोष व्याप्त होने लगा। वहीं वारदात पुलिस के लिये चुनौती भी बन गयी थी। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि एसपी देहात हरेन्द्र सिंह व सीओं डिबाई वंदना शर्मा के नेतृत्व में 2 पुलिस टीमे गठित कर लुटेरों की तलाश में पुलिस जुट गई।


पुलिस ऐसे पहुंची लुटेरों तक

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस ने घटना के वक्त घटना स्थल के आसपास काम कर रहे फोन नम्बरो की कुंडली खंगालनी शुरू की, साथ ही इलाके में लगे CCTV की फुटेज भी खंगाली गयी। सर्विलांस व सीसीटीवी फुटेज के जरिये पुलिस ने संदेह के घेरे में आये 2 नम्बरों की जैसे ही पड़ताल शुरू की तो लुटेरो तक जा पहुंची।

नौकर ने ही रची लूट की साजिश

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्त में आये लुटेरों के नाम दीपक पुत्र सुभाष जुबेर पुत्र महमूद व जैद पुत्र वाहिद है तीनों ही डिबाई क्षेत्र के रहने वाले हैं और लूट की वारदात की साजिश जैद ने तैयार की थी। जैद अंकुर अग्रवाल की दुकान पर 8 महीने पहले तक नौकरी करता था और चोरी करने पर अंकुर ने जैद को दुकान से हटा दिया था। दुकान से हटाने पर जैद ने लूट की वारदात की साजिश रच वारदात को अंजाम दिया।

फुलप्रूफ प्लानिंग के साथ की थी लूट

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने गिरफ्तार लुटेरों से पूछताछ के बाद बताया कि जैद पुत्र वाहिद ने लूट की फुलप्रूफ प्लानिंग की थी। दो लुटेरे जहां लूट की वारदात को अंजाम देने व्यापारी के घर में घुसे, तो वहीं एक लुटेरा अंकुर अग्रवाल की स्कूल गयी पत्नी के पीछे पीछे उसे लुक आउट कर रहा था, जबकि खुद पूर्व नौकर जैद व्यापारी अंकुर अग्रवाल की दुकान पर खड़ा होकर व्यापारी को लुकआउट कर रहा था। वारदात को अंजाम देकर दीपक और जुबेर ने जैद को फोन कर काम होने की जानकारी दी थी।

Ashiki

Ashiki

Next Story