×

Bulandshahr News: शुरू हुए रामलीला मंचन, मिल गई योगी सरकार की हरी झंडी

कोरोना से राहत मिलते ही श्री राम लीला के मंचन की अनु​मति मिल गई

Sandeep Tayal
Published on: 4 Oct 2021 10:49 AM GMT
sriramlila
X

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए श्रीराम लीला की हुई शुरुआत (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: देश में भले ही कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ मगर यूपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जैसे ही प्रदेश में कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) के पालन के साथ श्रीरामलीला के आयोजनों की अनुमति दी, बुलंदशहर में श्रीरामलीला (sriramlila) मंचन के आयोजन शुरू हो गए हैं। गुलावठी में भगवान श्रीगणेश पूजन के साथ राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने शुरू कराया श्री रामलीला मंचन। श्री रामलीला मंचन के दौरान कोविड 19 नियमो का पालन किया गया।

गुलावठी में लगातार हो रही श्री रामलीला के आयोजन के 68 वें वर्ष में पंडित सुरेश शर्मा व मनीष शास्त्री, संजय शर्मा आदि ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ के साथ यजमान सांसद सुरेंद्र नागर से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भगवान श्री गणेश का पूजा-अर्चना करायी।


श्रीगणेश आरती के साथ भगवान श्री राम की लीला का मंचन प्रारंभ हुआ। मंचन से पूर्व नगर में बैंड बाजे के साथ भगवान श्री गणेश की शोभायात्रा निकाली गई। इस अवसर पर रमेश चंद जैन, राजेश अग्रवाल, संजीव तेवतिया, कुलदीप सिंघल, परषोत्तम चौधरी, महेश वर्मा, अशोक कंसल, संजीव कंसल, अमरीश गोयल, सचिन गर्ग, सोनू ,मनोज शर्मा, महेंद्र गर्ग, प्रिंस तेवतिया, धर्मेंद्र तेवतिया मन्नू पंडित सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

श्रीराम की कृपा से बन रहा मंदिर, बनी वैक्सीन और हो रहा लीला मंचन: नागर

श्री राम लीला महोत्सव के शुभारंभ पर राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर (surendra nagar) ने लोगों से भगवान श्रीराम के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करने की अपील करते हुए कहा कि भगवान श्री राम की ही कृपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प से ही कोरोना काल में अयोध्या में श्री रामलला का भव्य मंदिर निर्माण शुरू हो सका। भगवान श्री राम की कृपा से ही कोरोना वैक्सीन बन सकी और कोरोना की महामारी से भगवान श्री राम की कृपा से ही भारत ने कोरोना पर जीत हासिल की, देश।मे लगभग 90 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगायी जा सकी।


कोविड 19 नियमों का कराया जा रहा पालन

श्री रामलीला समिति के अध्यक्ष अनिल सिंघल ने बताया कि रामलीला मंचन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है मास्क और सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है उन्होंने रामलीला मंचन में आने वाले लोगों से भी कोरोना गार्डन का पालन करने और भगवान श्री राम की लीला मंचन से नई पीढ़ी को श्रीराम के आदर्शों की जानकारी प्रदान कराने की अपील की है।


स्याना में कल से होगी रामलीला

स्याना रामलीला समिति के अध्यक्ष संजय कश्यप ने बताया कि 5 अक्टूबर से रामलीला का आयोजन शुरू किया जाएगा खास बात यह होगी कि इस बार स्याना में ही रामलीला होगी बाकायदा प्रोजेक्टर के माध्यम से बड़े पर्दे पर श्री लीला का आयोजन किया जाएगा आयोजन के दौरान बाकायदा लंका दहन, रावण दहन आदि कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story