×

Bulandshahr News: अवैध कॉलोनियों पर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, मचा हड़कंप

Bulandshahr News: यूपी के योगी राज में भू माफियाओं ने अवैध कॉलोनाइजरों पर पीला पंजा जमकर बरस रहा है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Shweta
Published on: 9 Sep 2021 1:37 PM GMT
तोड़े जा रहे अवैध कॉलोनियां
X

तोड़े जा रहे अवैध कॉलोनियां

Bulandshahr News: यूपी के योगी राज में भू माफियाओं ने अवैध कॉलोनाइजरों पर पीला पंजा जमकर बरस रहा है। इसी क्रम में बुलंदशहर में भी अवैध कॉलोनाइजरों पर बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने सख्ती के साथ पीला पंजा चला अवैध कॉलोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू कर दी है। जिससे अवैध कॉलोनाइजरों में हड़कम्प मचा है। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने आज अवैध तरीके से काटी जा रही एक और अवैध तरीके से काटी जा रही कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। पिछले एक महीने में 15 अवैध कॉलोनियों पर चल चुका है प्राधिकरण का बुलडोजर।

बागों और खेतों को काटकर जमीन में ईंटें लगा अवैध तरीके से प्लाटिंग कर अवैध कॉलोनियों को काटकर कॉलोनियों में तमाम सुविधाएं देने का दावा कारण लोगों को झांसा देने का गोरखधंधा जमकर चल रहा है बुलंदशहर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष आईएएस हर्षिता माथुर ने बताया कि बुलंदशहर में पिछले काफी समय से कॉलोनाइजरों का मकड़जाल अवैध तरीके से अवैध कॉलोनी बसाने के धंधे में लगा है।

मामले की शिकायतें मिलने पर विभाग द्वारा तत्काल कार्रवाई की जा रही है उन्होंने बताया कि बुलंदशहर के खुर्जा बायपास रोड पर अवैध तरीके से कॉलोनाइजर द्वारा कॉलोनी काटी जा रही थी बाकायदा बड़ा सा ऑफिस भी बनाया गया था मामले की शिकायत पर अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया है ।

बुलंदशहर में इन दिनों विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष आईएएस हर्षिता माथुर चर्चाओं में हैं क्योंकि वो लगातार अवैध कालोनियों के काले कारोबार को ध्वस्त करने में जुटी हैं। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण द्वारा कहीं एफआईआर तो कहीं अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया जा रहा है। जिसकी सियासतदानों से लेकर आमजन तक चर्चा है। दरअसल जबसे आईएएस हर्षिता माथुर ने बीडीए के उपाधयक्ष का चार्ज संभाला है तभी से अवैध कालोनियों पे पीला पंजा पड़ता जा रहा है।

हर्षिता माथुर ने बताया कि पिछले एक महीने में डीएम कॉलोनी रोड, अनूपशहर रोड, खुर्जा बाईपास रोड आदि पर 15 अवैध कॉलोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा चुकी है। जब कि अभी एक अनूपशहर रोड, 3 डीएम कॉलोनी रोड पर नई अवैध कोलोनी चिन्हित की गयी है, जिन पर प्राधिकरण शीघ्र ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करेगा।

कस्बों में भी फैल रहा अवैध कॉलोनाइजरों का मकड़जाल

तोड़े जा रहे अवैध कॉलोनियां

हर्षिता माथुर ने बताया कि बुलंदशहर, सिकन्द्रबाद, गुलावठी, जहाँगीराबाद, शिकारपुर, अहमदगढ़, आदि कस्बो में भी अवैध तरीके से कॉलोनियां काटे जाने की सूचनाये मिल रही है, अवैध तरीके से काटी जा रही कॉलोनियों पर भी प्राधिकरण जांच कर शीघ्र कार्यवाही करेगा।

अधिकृत कोलोनी में ही खरीदें आवासीय प्लाट

आईएएस हर्षिता माथुर

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष आईएएस हर्षिता माथुर ने लोगों से अवैध कॉलोनियों में अपनी गाढ़ी कमाई ने लगाने की अपील करते हुए कहा कि अवैध कॉलोनाइजर के शिकंजे में फंसे और स्वीकृत कॉलोनियों में ही आवासीय प्लॉट अथवा भूमि खरीदे।

33 पूर्व की अवैध कॉलोनियां स्वीकृति को हैं प्रस्तावित

उमड़ी भीड़

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हर्षिता माथुर ने बताया कि बुलंदशहर महायोजना 21 के तहतआवासीय उपयोग के लिए बुलंदशहर में 21और सिकंदराबाद में 12 कॉलोनी प्रस्तावित हैं। जो बुलंदशहर महायोजना 21 के तहत स्वीकृति के लिए प्रस्तावित है।

Shweta

Shweta

Next Story