×

Bulandshahr Crime News: नाबालिग से रेप छेड़छाड़ में दर्ज, दिल्ली महिला आयोग ने CM योगी को लिखी चिट्ठी

दुष्कर्म जैसी गंभीर घटना में यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर

Sandeep Tayal
Published on: 27 Oct 2021 6:24 AM GMT
nabalig se rape
X

पीड़ित बच्ची का हाल जानने अस्पताल पहुंची दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bulandshahr Crime News: यूपी के बुलन्दशहर में 12 वर्षीय नाबालिग लड़की से 45 साल के अधेड़ द्वारा घर में घुसकर रेप किये जाने के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अहमदगढ़ थाना पुलिस ने रेप के मामले को छेड़छाड़ की धाराओं में दर्ज कर खुद के साथ सरकार की भी किरकिरी करा दी है। नाबालिग रेप पीड़िता दिल्ली के एक अस्पताल में चिकित्सारत है और हालात गंभीर बनी हुई है। दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष पीड़िता व उसके परिजनों से मिलीं और यूपी के सीएम को पत्र लिख सख्त कार्यवाही की बात कही, तब जाकर अहमदगढ़ पुलिस ने रेप की धाराओं की वृद्धि की। हालांकि पुलिस आरोपी अधेड़ को पहले ही जेल भेज चुकी है। ये अहमदगढ़ थाना क्षेत्र का मामला है।

12 साल की मासूम से 45 साल के अधेड़ ने की दरिंदगी

जनपद बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 वर्षीय किशोरी के साथ घर में घुसकर 45 साल के अधेड़ ने अकेले पाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। घटना के वक्त किशोरी और उसकी 5 साल की मासूम बहन ही घर पर थी। परिजन खेत पर काम करने गये थे। रेप की घटना 15 अक्टूबर को हुई। बताया जाता है कि किशोरी के घर पर अक्सर आरोपी छत्रपाल का आना जाना था। आरोपी ने घर में घुसकर किशोरी को डरा-धमका कर दुष्कर्म किया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गया। परिजनों को लौटने पर घटना की जानकारी पीड़ित बच्ची ने दी। जिसके बाद उन्होंने थाना पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपी छत्रपाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।


पुलिस ने संगीन वारदात का कर दिया अल्पीकरण

यूपी के सीएम और बुलंदशहर के एसएसपी भले ही महिला अपराधों को लेकर कितने संजीदा हों, मगर बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना पुलिस द्वारा संगीन वारदात का अल्पीकरण कर धाराओं में खेल कर डाला गया और मामले को कमतर धाराओं में दर्ज किया गया। बताया जाता है कि अहमदगढ़ थाने के SHO ने रेप के मामले को छेड़छाड़ की धाराओं में दर्ज किया।

जिंदगी के लिये जंग लड़ रही रेप पीड़िता

पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेज दिया था, जहां से उसे गंभीर हालत के चलते मेरठ से दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया। दिल्ली के एक अस्पताल में चिकित्सारत पीड़िता की हालत चिंताजनक बनी हुई है। दरिंदगी की शिकार हुई नाबालिग रेप पीड़िता दिल्ली के एक अस्पताल में जिंदगी के लिये जंग लड़ रही है। दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी सीएम को भेजे अपने पत्र में रेप पीड़िता की हालत गंभीर होने का जिक्र किया है।


दिल्ली महिला आयोग ने यूपी के CM योगी को लिखा पत्र

बुलंदशहर में 11 दिन पहले किशोरी के साथ हुई दरिंदगी का मामला उस समय प्रकाश में आया, जब महिला आयोग दिल्ली की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने 26 अक्टूबर को रेप पीड़िता, उसके परिजनों व इलाज कर रहे चिकित्सकों से मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख पूरे मामले की जानकारी दी और पीड़िता के इलाज व उसके परिवार की सुरक्षा, आर्थिक मदद कराने और आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई कराने को पत्र लिखा।

पीड़ित परिवार ने अहमदगढ़ के एसएचओ पर आरोपी को बचाने और कमतर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए न्याय व सुरक्षा की दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष से गुहार लगाई है।


महिला आयोग की सख्ती के बाद हरकत में आयी पुलिस

महिला आयोग की सख्ती के बाद जैसे ही मामले को उत्तर प्रदेश शासन ने संज्ञान में लिया तो बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अहमदगढ़ थाने के एसएचओ से मामले में सख्त कार्यवाही न किये जाने को लेकर पूछताछ की। एसएसपी का कहना कि मामले में मेडिकल रिपोर्ट के बाद रेप की धाराओं की वृद्धि कर दी गई। आरोपी को पहले ही जेल भेज दिया गया था। एसएसपी ने बताया कि महारानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मुहैया कराने के लिए पत्राचार शुरू कर दिया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story