×

न्यूजट्रैक की खबर का असर, बुलंदशहर में प्रेमी के पिता के हत्यारोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव फैजाबाद रिढ़ावली में रहने वाले रतनपाल के पुत्र विनीत ने गांव की ही गैर बिरादरी की युवती से कुछ माह पूर्व प्रेम विवाह किया था।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Shweta
Published on: 23 Nov 2021 10:46 AM GMT
न्यूजट्रैक की खबर का असर,  बुलंदशहर में प्रेमी के पिता के हत्यारोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
X

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr News) में न्यूज़ ट्रैक की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। प्रेमिका द्वारा प्रेमी के पिता की हत्या (bulandshahr crime news) के बाद अपनी व ससुरालीजनों की हत्या का अंदेशा जताये जाने का वीडियो वायरल (video viral) होने की खबर प्रसारित होने के कुछ घंटों बाद ही गुलावठी पुलिस (Gulawathi Police) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रेमी के पिता के दो हत्यारोपी पिता- पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल (bulandshahr crime today) भी बरामद किया है। पुलिस आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी में जुटी है।

प्रेमिका ने पत्र भेज पहले ही जता दी थी हत्या की आशंका

जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली (Gulawathi Kotwali) क्षेत्र के गांव फैजाबाद रिढ़ावली में रहने वाले रतनपाल के पुत्र विनीत ने गांव की ही गैर बिरादरी की युवती से कुछ माह पूर्व प्रेम विवाह (prem vivah) किया था। प्रेम विवाह के बाद प्रेमी युगल ऑनर किलिंग premi yugal honor killing) की आशंका के चलते छुपकर रहने को मजबूर था, हालांकि प्रेम विवाह करने वाली युवती ने पुलिस प्रशासन (Bulandshahr police)और महिला आयोग को पत्र भेजकर पहले ही अपनी व ससुरालीजनों की हत्या का अंदेशा जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी। दोनों ही परिवारों के बीच प्रेम विवाह को लेकर तनाव चल रहा था।

जानिये क्या था पूरा मामला

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी

19 नवंबर 2021 को प्रेमी के पिता रतनपाल की गोलियां मारकर (bulandshahr crime) उस समय हत्या कर दी गई थी, जब रतनपाल अपनी छोटी पुत्रवधू के साथ खेत पर कृषि कार्य करने गया था। दिनदहाड़े हुई हत्या (bulandshahr murder) से इलाके में सनसनी फैल गई थी। मृतक रतनपाल की पत्नी गीता ने अपने बेटे की प्रेमिका के भाई दीपक, सागर, पंकज व पिता गजेंद्र और ताऊ सुंदर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वारदात के 3 दिन बाद भी जब हत्यारोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो प्रेम विवाह करने वाली युवती ने अपना वीडियो वायरल कर सरकार व प्रशासन से सुरक्षा व आरोपियों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई थी।

एसएसपी बोले..हत्यारोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

एसएसपी संतोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar Singh) ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई थी, आज रतनपाल की हत्या में नामजद हत्यारोपी दीपक पुत्र गजेंद्र व गजेंद्र पुत्र सुंदर को गुलावठी पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब है गंतव्य को जाने के वाहन की प्रतीक्षा कर रहे थे। पुलिस ने गजेंद्र की निशानदेही पर आला कत्ल तमंचा व 2 कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस फरार नामजद अन्य हत्यारोपियो की तलाश में जुटी है।

तंज कसते थे, इज्जत की खातिर किया कत्ल


पुलिस की गिरफ्त में आये गजेंद्र के जहन में कितनी खूनी रंजिश पनप रही थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह दो टू कह रहा था इज्जत की खातिर सब कुछ करना पड़ता है। प्रेम विवाह करने के बाद प्रेमी युवक (bulandshahr murder case) के परिजन रास्ते में आये दिन तंज कसते थे, जो बर्दाश्त नहीं हुआ। मामले को लेकर थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव में पंचायत भी हुई थी जहां पंचायत में प्रेमिका के परिजनों को बेइज्जत किया गया था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story