×

Bulandshahr News: NH-91 के जानलेवा गड्ढों से गुस्साए भाकियू कार्यकर्ता, हाईवे पर किया धरना-प्रदर्शन

दिल्ली-कानपुर नेशनल हाईवे 91 पर गड्ढो के कारण वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं और हाईवे के गढ्ढे वाहन चालक और राहगीरों..

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Raj
Published on: 8 Sep 2021 1:30 PM GMT
Officer talking to BKU leader
X

किसान नेताओं से बात करते अधिकारी

Bulandshahr News: दिल्ली-कानपुर नेशनल हाईवे 91 पर गड्ढो के कारण वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं और हाईवे के गडढे वाहन चालक और राहगीरों की मौत का सबब बन रहे हैं। जिससे गुस्साए भाकियू अम्बावत ने आज ऐसे ही NH-91 पर आंदोलन शुरू किया और हाईवे के अधिकारियों को बंधक बना लिया। हाईवे के अधिकारियों ने अपनी गलती मानी और 10 दिन में हाईवे को गड्ढा मुक्त कराने का एलान कर गड्ढों की मरम्मत कार्य शुरू कर दिया। नेशनल हाईवे के सुरक्षा अधिकारी ने स्वीकार किया कि हाईवे के गड्ढे हादसों का सबब बन रहे हैं और लोगों की जान ले रहे है।


धरना पर बैठे भाकियू के नेता व कार्यकर्ता


बुलंदशहर के कस्बा सिकंदराबाद में आज भारतीय किसान यूनियन अंबावत के मजदूर प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष पवन तेवतिया के नेतृत्व में पूर्व घोषणानुसार कार्यकर्ता एकत्र हो नेशनल हाईवे पर पहुँचे। कार्यकर्ताओं ने एनएच 91 पर जजर्र व गड्ढे युक्त सड़कों को ठीक करने के लिये जमकर प्रदर्शन किया। किसान यूनियन अंबावत के कार्यकर्ताओं का आरोप है रोजाना नेशनल हाईवे अथॉरिटी लाखों रुपए का गाड़ियों से टोल टैक्स वसूलती है उसके बावजूद एनएच 91 पर गहरे गहरे गड्ढे हो रहे हैं। जिसकी वजह से रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं ,जिसमें काफी लोगों की जाने चली गई है और लोग गंभीर रूप से घायल आज भी अपने अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। टोल टैक्स प्रशासन इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है।

किसान यूनियन के कार्यकर्ता टोल पदाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े थे।

धरना प्रदर्शन को देखते हुए हाईवे पर पुलिस मुस्तैद थी और किसान यूनियन के कार्यकर्ता टोल पदाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े थे। जब काफी समय होने पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचा तो किसान कार्यकर्ताओं ने एनएच 91 पर जाम लगाने का प्रयास किया वहीं पुलिस ने समझा-बुझाकर किसान नेताओं को सड़क के किनारे बैठ गए। पुलिस ने हाईवे मार्ग सुरक्षा अधिकारी आदि टोल अधिकारियों को बुलाया और किसान नेताओं से वार्ता कराई।


धऱना पर बैठे किसान संगठन के नेता


किसान नेताओं का आरोप था काफी समय से लिखित रूप में प्रशासन वह टोल अधिकारियों को दे रहे हैं लेकिन आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में बेकसूरों की जान जा रही हैं। टोल अधिकारियों को कुछ देर के लिए किसान नेताओं ने बंधक बना लिया काफी समझाने के बाद टोल अधिकारियों ने गड्ढे भरने का कार्य शुरू किया। तब जाकर टोल अधिकारियों को मुक्त किया, वहीं किसान नेताओं का कहना था कि जल्द ही टूटी हुई सड़के ठीक कर दी जाएगी अन्यथा भारतीय किसान यूनियन अंबावत के कार्यकर्ता टोल को फ्री कर देंगे। आने जाने वाले वाहनों से वसूली करने नहीं देंगे जब तक की सड़क ठीक नहीं हो जाती हाईवे के वहीं इस दौरान अधिकारियों और किसान नेताओं के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई।

10 दिन में NH 91 गड्ढा मुक्त होगा


एनएच 91 पर गढ़्ढे का भराई का काम हुआ स्टार्ट

गुस्साई भक्ति अंबावत कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे हाईवे मार्ग सुरक्षा अधिकारी सीके सिंह ने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि गड्ढे हादसों का कारण बन रहे हैं लोग घायल भी हो रहे हैं, जानें भी जा रही हैं मगर बरसात के कारण गड्ढे ज्यादा हो गई। उन्होंने गुस्साई किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को 10 दिन में गड्ढों की मरम्मत कराकर हाईवे को गड्ढा मुक्त कराने का आश्वासन दिया

सैकड़ो हादसों में हजारों हुए घायल, दर्जनों की लील ली जान

बाकी अंबावत के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया ने बताया कि दिल्ली कानपुर नेशनल हाईवे पर हजारों की संख्या में बड़े-बड़े गड्ढे हैं वाहन चालकों को आर्थिक क्षति वचन हानि वहन करनी पड़ रही है। पिछले 2 साल में सैकड़ों हादसे हो चुके हैं जिसमें सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं। जबकि दर्जनों लोग काल के गाल में समा चुके हैं मगर टोल अधिकारी हाईवे के टोल रोड को गड्ढा मुक्त करने को लेकर कुंभकरण की नींद सोए थे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story