×

Bulandshahr News: पिंकी हत्या कांड पर प्रियंका, अखिलेश-जयंत ने कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा, पीड़ित परिवार से मिली प्रियंका, बोली दिलाएंगे न्याय

Bulandshahr News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा छतारी थाना क्षेत्र के धोरउ गांव में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची और पीड़ित परिवार को राजनीतिक विधिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Feb 2022 3:57 PM GMT
Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Statement on Pinky murder case
X

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी। 

Bulandshahr News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) छतारी थाना क्षेत्र (Chhatri police station area) के धोरउ गांव में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची और पीड़ित परिवार को राजनीतिक विधिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर में हाथरस जैसी घटना हुई है नाबालिग बेटी को बालिक बताकर मामले को रफा-दफा करने का काम किया गया। कांग्रेस राजनीतिक विधिक स्तर पर पीड़ित परिवार की न्याय दिलाने के लिए मदद करेगी

आज बुलंदशहर में धाराओं में 21 जनवरी को गोली मारकर की गई पिंकी की हत्या के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने पिंकी हत्याकांड (pinky murder case) को लेकर सरकार को घेरा और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। तो वहीं, शाम को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) भी कांग्रेसी प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं के साथ मृतका के घर पहुंची पीड़ित परिवार से मुलाकात की पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।


पीड़ित परिवार से मिलने के बाद प्रियंका गांधी (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की है जिस तरह हाथरस में रात को बेटी का शव जला दिया गया उसी तरह बुलंदशहर में भी बेटी के साथ दरिंदगी की वारदात के बाद की गई हत्या के बाद उसके परिवार पर रात को अंतिम संस्कार करने का दबाव डाला गया आज भी परिवार कार्रवाई को लेकर असंतुष्ट है। प्रियंका गांधी (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि मृतका के आधार कार्ड के आधार पर उसकी आयु 17 वर्ष है जबकि पुलिस उसे बालिग बता रही है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक और कानूनी स्तर पर पीड़ित परिवार की कांग्रेसी मदद मदद करेगी। दर्ज रिपोर्ट में धारा वृद्धि कराने के लिए राजनीतिक दबाव डालेगी। उन्होंने मीडिया से भी सच्चाई को लिखने और छापने की अपील की। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार डरा हुआ है, प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार का एक मंत्री पुलिस पर आरोपियों के पक्ष में दबाव डाल रहा है, हम मामले को दबाने नहीं देंगे, पीड़ित परिवार की हर स्तर पर मदद की जाएगी। प्रियंका गांधी (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद कहा कि उन्हें मृतका की नानी ने बताया कि उन्होंने पुलिस के पैर पकड़ कर विनती की थी कि मृतक बच्ची को देख लेने दीजिए, मगर पुलिस ने मृतक बच्ची को देखने तक नहीं दिया। और दबाव डालकर रात में ही शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया।

2 आरोपियों को पुलिस भेज चुकी जेल, कार्रवाई जारी है- एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह (Bulandshahr SSP Santosh Kumar Singh) ने बताया कि मामले में दो नामजद आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है और मामले की जांच भी दूसरे थाने के लिए ट्रांसफर कर दी गई है। जांच जारी है और पीड़ित परिवार को प्रत्येक स्तर पर न्याय दिलाने का काम किया जाएगा। आरोपियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी भी आरोपी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

गोली मार हत्या के बाद ट्यूबवेल पर मिला था मृतका का शव

दरअसल 21 जनवरी को छतारी थाना क्षेत्र (Chhatri police station area) के धोरउ में रहने वाली 17 साल की किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी किशोरी का शव एक ट्यूबवेल पर पड़ा मिला था। मृतका के परिजनों ने गांव के ही 2 युवकों सहित चार लोगों पर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और गैंगरेप के बाद गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया था हालांकि पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग का बता रही थी और प्रेमी द्वारा हत्या किए जाने की बात प्रकाश में आने का दावा कर रही थी वारदात के बाद आरोपी युवक ने अपने हाथ की नसें भी काट ली थी हालांकि पुलिस ने बाद में एक-एक कर दो आरोपियों को जेल भेज दिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story