×

Bulandshahr News: ADG-SSP-DM ने अर्धसैनिक बलों के साथ किया फ्लैगमार्च, लोगों को दिलाया सुरक्षा का भरोसा

Bulandshahr News: फ्लैग मार्च के दौरान आम जनमानस से शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करने व आपराधिक प्रवर्ति के लोगो की जानकारी देने की अपील की।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Monika
Published on: 16 Jan 2022 2:20 PM GMT
Bulandshahr paramilitary forces Flag marches
X

अर्धसैनिक बलों ने किया फ्लैगमार्च (फोटो :सोशल मीडिया )

Bulandshahr News: अगामी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) को लेकर जनता में सुरक्षा भाव पैदा करने के उद्देश्य से एडीजी मेरठ जोन (ADG Meerut Zone) , जिलाधिकारी (DM) एवं डीआईजी बने एसएसपी (SSP) ने अर्धसैनिक बलो (paramilitary forces) के सशस्त्र जवानों व पुलिस फोर्स के साथ थाना गुलावठी व सिकंद्राबाद क्षेत्र के संवेदनशील,अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च (Flag marches) किया और मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

अगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को निष्पक्ष, पारदर्शी, भयमुक्त, सकुशल व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत जनपद मं् शान्ति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिये अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन राजीव सभरवाल, बुलन्दशहर के जिलाधिकारी चन्द्रप्रकाश सिंह एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक बने बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह,एसडीएम व क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राबाद के साथ बीएसएफ व पुलिस फोर्स व दंगा नियंत्रण उपकरणों के साथ थाना गुलावठी व सिकंद्राबाद क्षेत्र के मुख्य चौराहों, बाजारों तथा संवेदनशील/अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया।

फ्लैग मार्च के दौरान आम जनमानस से शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करने व आपराधिक प्रवर्ति के लोगो की जानकारी देने की अपील की, एडीजी ने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व आ गया है। अगर कोई प्रत्याशी या व्यक्ति अपने पक्ष में मतदान करने के लिए डराता है या कोई शराब, पैसों व अन्य वस्तु और सामाग्री का प्रलोभन देता है अथवा किसी भी प्रकार की अफवाह व उन्माद फैलाने वालों, चुनाव को गलत तरीके से प्रभावित करने वालों के बारे में तत्काल 112 नम्बर अथवा संबंधित थानाप्रभारी निरीक्षकों को सूचित करें। यदि किसी प्रत्याशी, समर्थक या व्यक्ति द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जायेगा अथवा अशांति फैलाने का प्रयास किया जाता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। पुलिस प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने संवेदनशील मतदान केन्द्र के गांव, माजरे का लगातार भ्रमण करने के निर्देश दिये। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालो के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये।

कोरोना नियमों का सख्ती से कराये पालन-एडीजी

एडीजी राजीव सभरवाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान कराना है। जनता से आपसी सदभाव/शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की गयी तथा सोशल मीडिया के दुरुपयोग एवं अफवाहों के सम्बन्ध में भी लोगो को सचेत/जागरुक किया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story