×

Bulandshahr News: भाजपा के मंत्री ने किया शिलान्यास, सपा नेता ने किया लोकार्पण तो हुई FIR, विरोध में की पंचायत

Bulandshahr News: 2019 में शिकारपुर के भाजपा विधायक वन उद्यान एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने शिकारपुर में भगवान परशुराम चौक का शिलान्यास किया था।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Monika
Published on: 8 Nov 2021 5:53 AM GMT
BJP minister laid the foundation stone
X

भाजपा के मंत्री ने किया शिलान्यास (photo : सोशल मीडिया )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) के शिकारपुर में योगी के मंत्री ने जिस भगवान परशुराम चौक (Bhagwan Parshuram chowk) के सौन्दर्यकरण का शिलान्यास किया उस चौक पर लगायी गयी भगवान परशुराम की मूर्ति (Bhagwan Pashuram ki murti) का बिना सरकारी अनुमति के सपा नेता ने अनावरण कर पूजा अर्चना कर डाली, जो सपा नेता को भारी पड़ गया और पुलिस ने सपा नेता राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) व उनके दर्जनो समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर डाली। दर्ज रिपोर्ट वापस लेने की मांग को लेकर सपा नेता ने आज अपने ब्रह्ममण समाज के समर्थकों की पंचायत की और मुकदमा वापस न लेने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मामला बुलंदशहर के शिकारपुर का है, 2019 में शिकारपुर के भाजपा विधायक वन उद्यान एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल शर्मा (BJP MLA Anil Sharma) ने शिकारपुर में भगवान परशुराम चौक का शिलान्यास किया था, बाकायदा शिलान्यास का पत्थर भी लगाया गया। बताया जाता है कि योगी के मंत्री अनिल शर्मा ने शासकीय योजना (government plan) के तहत लाखों रुपए से भगवान परशुराम चौक का सौंदर्यकरण कराया, जिसके बाद भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना करायी गयी। मूर्ति का लोकार्पण नहीं हो सका और ना ही लोकार्पण की तिथि तय हो सकी। सपा नेता व शिकारपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख पति राकेश शर्मा ने भगवान परशुराम चौक पर लगाई गई भगवान परशुराम की मूर्ति का दीपावली के दिन बिना किसी सरकारी अनुमति के अनावरण कर गंगाजल व दूध से स्नान कराकर पूजा अर्चना की, दीपक जलाये। सपा नेता राकेश शर्मा को भगवान परशुराम की मूर्ति का बिना पूर्व अनुमति के लोकार्पण कर पूजा अर्चना करना भारी पड़ गया। आनन-फानन में शिकारपुर कोतवाली में उपनिरीक्षक अंकित चौहान ने धारा 295 ए के तहत राकेश शर्मा व उनके दर्जनों समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर डाली।


भगवान परशुराम की पूजा करना अपराध है क्या?

शिकारपुर में आज दर्ज रिपोर्ट के विरोध में ब्राह्मण चेतना परिषद के तत्वाधान में राकेश शर्मा के समर्थक ब्राह्मण समाज के लोगों की पंचायत हुई । पंचायत में बाकायदा मंच पर लगाये गये बैनर में भी यही लिखा था कि भगवान परशुराम की पूजा करना अपराध है क्या?,पंचायत में मौजूद वक्ताओं ने दर्ज की गई रिपोर्ट को लेकर सवाल खड़े किए और दर्ज रिपोर्ट को वापस लेने की मांग करते रहे हालांकि दर्ज रिपोर्ट को वापस लेने की मांग युक्त एक ज्ञापन भी शिकारपुर के एसडीएम आशीष कुमार सिंह को सौंपा गया।

भगवान परशुराम किसी पार्टी के नही, सबके है....पूनम पा पंडित

शिकारपुर की पंचायत में पहुची चर्चित किसान नेत्री पूनम पंडित ने कहा कि मंत्री जी मूर्ति का अनावरण और पूजा करना चाहते थे, अब मंत्री जी ने नहीं किया उसे राकेश शर्मा ने कर दिया तो कौन सा गलत काम कर दिया, भगवान परशुराम सबके हैं किसी पार्टी के नहीं है, हम चाहते है कि मूर्ति पर दोबारा लपेटी गयी पिन्नी हटाई जानी चाहिए और लोगों को भगवान परशुराम की पूजा करते रहने देना चाहिए ।

सपा नेता राकेश शर्मा (photo : सोशल मीडिया )

लोकार्पण- पूजा कर अपराध नही किया...राकेश शर्मा

पूर्व ब्लाक प्रमुख पति व सपा नेता राकेश शर्मा ने कहा कि दीपावली पर भगवान परशुराम की मूर्ति से पिन्नी हटाकर दूध और जल से स्नान कराकर पूजा अर्चना करना कोई अपराध नहीं है मैंने किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाई भावना को उन लोगों ने ठेस पहुंचाई है जिन्होंने एक बार मूर्ति की पूजा होने के बाद दोबारा उस पत्नी लपेट दी दोबारा पन्नी लपेटने से धार्मिक भावनाएं आहत हुई है ऐसे लोगों पर FIR होनी चाहिए।

अनिल शर्मा बोले- हालांकि मंत्री अनील शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम सभी के है, सभी को पूजा अर्चना का अधिकार है, शासकीय योजना के तहत परशुराम चौक का सौन्दर्यकरण कराया गया है, कोरोना के कारण मूर्ति का लोकार्पण नही हो सका था।

एसएसपी कहिन- मामले को लेकर एसएसपी का कहना है कि पर्यटन विभाग द्वारा परशुराम चौक का सौंदर्य करण कराकर मूर्ति की स्थापना कराई गई जिसका लोकार्पण अभी शेष था बिना पूर्व अनुमति के लोकार्पण किए जाने से एक वर्ग की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचे जिसके बाद मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story