×

Bulandshahr News: भाजपा ने 3 महिला सिटिंग MLA सहित 4 के काटे टिकट, सभी 7 सीटों पर प्रत्याशी घोषित

Bulandshahr News: आज भाजपा ने बुलंदशहर की सातों विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। भाजपा की प्रत्याशी चयन समिति ने यूपी के बुलंदशहर में 7 विस सीटों पर 4 सीटिंग MLA का टिकट काट दिया है और इन 4 सीटों पर नए प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है।

Sandip Tayal

Report Sandip TayalPublished By Deepak Kumar

Published on 15 Jan 2022 12:09 PM GMT

Bulandshahr News
X

Bulandshahr News: भाजपा ने 3 महिला सिटिंग MLA सहित 4 के काटे टिकट, सभी 7 सीटो पर प्रत्याशी घोषित

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bulandshahr News: भाजपा की प्रत्याशी चयन समिति (BJP candidate selection committee) ने यूपी के बुलंदशहर में 7 विस सीटों पर 4 सीटिंग MLA का टिकट काट दिया है और इन 4 सीटों पर नए प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि 3 सीटों पर भाजपा के विधायकों (BJP MLA) को ही दोबारा चुनाव (UP Election 2022) लड़ने का मौका दिया है, आज भाजपा ने बुलंदशहर की सातों विधानसभा सीटों (Seven assembly seats of Bulandshahr) पर प्रत्याशी घोषित कर दिये, जिससे घोषित प्रत्याशियों के खेमो में खुशी की लहर है तो टिकट कटने वाले विधायको के खेमे में मायूसी छाई है।

प्रथम चरण के मतदान को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू

प्रथम चरण के मतदान को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, ऐसे में आज भाजपा ने बुलंदशहर की सभी 7 सीटों के प्रत्याशी घोषित कर दिए।

भाजपा ने सिकंदराबाद विधान सभा सीट (Secunderabad Legislative Assembly seat) की सिटिंग विधायक बिमला सोलंकी (MLA Bimla Solanki) का टिकट काट दिया और युवा भाजयुमो कार्यकर्ता लक्ष्मीराज सिंह (Young BJYM worker Laxmiraj Singh) को प्रत्याशी घोषित कर दिया।

सिकंदराबाद से लक्ष्मीराज सिंह

सिकंदराबाद से लक्ष्मीराज सिंह

बुलंदशहर सदर सीट (Bulandshahr Sadar Seat) पर भी सिटिंग विधायक उषा सिरोही (MLA Usha Sirohi) का टिकट काट दिया गया है। बुलंदशहर सदर सीट (Bulandshahr Sadar Seat) से अब पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रदीप चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

बुलंदशहर सदर से प्रदीप चौधरी

बुलंदशहर सदर से प्रदीप चौधरी

खुर्जा विधान सभा सीट (Khurja Legislative Assembly seat) से भी सिटिंग विधायक विजेंद्र सिंह (Khurja Legislative Assembly seat) का टिकट काट दिया गया और अब ख़ुर्जा विधान सभा सीट (Khurja Legislative Assembly seat) से मीनाक्षी सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

ख़ुर्जा से मीनाक्षी सिंह

ख़ुर्जा से मीनाक्षी सिंह

डिबाई विधान सभा सीट (Dibai Legislative Assembly seat) से भी सिटिंग विधायक अनिता लोधी राजपूत (MLA Anita Lodhi Rajput) का टिकट काट दिया गया है। डिबाई में अब दुग्ध कारोबारी व बाबूजी कल्याण सिंह के करीबी माने जाने वाले सीपी सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

डिबाई से सीपी सिंह

डिबाई से सीपी सिंह

जबकि स्याना विधान सभा सीट (Sayana Legislative Assembly seat) से एक बार फिर विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी।

स्याना से देवेंद्र लोधी

स्याना से देवेंद्र लोधी

अनूपशहर विधान सभा सीट से विधायक संजय शर्मा व शिकारपुर विधान सभा सीट से राज्यमंत्री अनिल शर्मा को ही भाजपा का बनाया गया है।

अनूपशहर से संजय शर्मा

अनूपशहर से संजय शर्मा

जिनका कटा टिकट, उसी जाति के उतारे प्रत्याशी

बुलंदशहर में टिकट तय करने में प्रत्याशी की जाति बिरादरी के पूरा ध्यान रखा गया है, सिकंदराबाद सीट पर ठाकुर का टिकट कटा तो प्रत्याशी भी ठाकुर ही बनाया गया, यही स्थिति ख़ुर्जा विधान सभा सीट (Khurja Legislative Assembly seat) पर भी है, यही नहीं डिबाई में लोध राजपूत प्रत्याशी अनीता लोधी का टिकट कटा तो लोध जाति के प्रत्याशी को टिकट दिया गया, ऐसा ही कुछ बुलंदशहर सदर सीट पर हुआ जहां जाट विधायक का टिकट काटा गया तो जाट प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में उतारा गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story