×

Bulandshahr News: शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, बसपा प्रत्याशी व 50-60 समर्थकों पर FIR

Bulandshahr News: शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र में बसपा प्रत्याशी रफीक फड्डा की मीटिंग पर छापा मार कर पुलिस ने मीटिंग को रुकवा दिया। शिकारपुर कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक ने बताया कि बसपा प्रत्याशी रफीक फड्डा व उसके 50-60 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

Sandip Tayal

Report Sandip TayalPublished By Deepak Kumar

Published on 15 Jan 2022 2:23 PM GMT

BSP Bulandshahr Assembly Constituency
X

BSP 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों (UP Assembly election 2022) को लेकर भले ही फिलहाल कोरोना की बढ़ती रफ्तार (coronavirus) को देखते हुए निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने नुक्कड़ सभाओं और रैलियों आदि पर रोक लगा रखी हो, मगर इसके बावजूद कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन (Code of Conduct violation) करने से बाज नही आ रहे।

ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर के शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र (Shikarpur Assembly Constituency of Bulandshahr) का है, जहां आज बिना पूर्वानुमति के एक घेर में हो रही बसपा प्रत्याशी (BSP candidate) की मीटिंग के दौरान शिकारपुर पुलिस (Shikarpur Police) ने छापा मारा और सर्विलांस टीम ने बसपा प्रत्याशी रफीक फड्डा (BSP candidate Rafiq Fadda) की मीटिंग को रुकवा दिया। शिकारपुर कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक ने बताया कि बसपा प्रत्याशी रफीक फड्डा (BSP candidate Rafiq Fadda) व उसके 50-60 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ आदर्श आचार सहिंता (Election Commission), कोविड गाइडलाइन (covid guideline), धारा 144 के उलंघन व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।


शिकारपुर में बसपा की मीटिंग पर पुलिस का छापा

चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरान्त बसपा पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद रफीक उर्फ फड्डा (BSP candidate Rafiq Fadda) ने शिकारपुर ब्लॉक (Shikarpur Block) के गांव महमूदपुर में एक मकान पर लोगों की भीड़ एकत्र कर मीटिंग की। शिकारपुर कोतवाली (Shikarpur Kotwali) के प्रभारी निरीक्षक ऋषि पाल शर्मा (Incharge Inspector Rishi Pal Sharma) ने बताया कि जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को लगी पुलिस ने सर्विलांस टीम को साथ ले मौके पर छापा मारा तो खेमचंद के घर में बिना पूर्व अनुमति के बसपा के प्रत्याशी रफीक उर्फ फड्डा (BSP candidate Rafiq Fadda) मीटिंग करते पाए गए जहां लोगों की भीड़ जमा थी पुलिस के छापे के दौरान मीटिंग में खलबली मच गई और लोग तितर-बितर होने लगे।


मीटिंग के दौरान बाकायदा एकत्र मतदाताओं को खाद्य सामग्री के पैकेट भी दिए गए थे, जिसे प्रलोभन माना जा रहा है कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऋषि पाल शर्मा (Incharge Inspector Rishi Pal Sharma) ने बताया कि मौके पर आयोजक द्वारा तथा बसपा प्रत्याशी (BSP candidate Rafiq Fadda) द्वारा मीटिंग का कोई भी पूर्व अनुमति प्रपत्र नहीं दिखाया गया। मामले को लेकर धारा 144 के उल्लंघन, कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं आदि के तहत बसपा प्रत्याशी रफीक उर्फ अड्डा (BSP candidate Rafiq Fadda) उसके 50-60 समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामला दर्ज करने में जुटी थी।


पुलिस और सर्विलेंस टीम ने बनाई वीडियो

शिकारपुर के महमूदपुर गांव (Mahmudpur village of Shikarpur) में बिना पूर्व अनुमति के की जा रही बसपा प्रत्याशी (BSP candidate Rafiq Fadda) द्वारा मीटिंग का पुलिस ने वीडियो भी बनाया है, जिससे पुलिस अब वीडियो में दिख रहे लोगों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story