×

Bulandshahr News: योगी के मंत्री और लालू यादव के दामाद को नोटिस जारी, नोटतंत्र, भीड़तंत्र के वीडियो वायरल

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में योगी के मंत्री व शिकारपुर के भाजपा प्रत्याशी अनिल शर्मा व सिकंद्राबाद के सपा प्रत्याशी राहुल यादव रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि आप के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में विधिक कार्रवाई की जाए।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Jan 2022 1:15 PM GMT
RO issues notice to minister Anil Sharma and Lalu son in law Rahul for violating model code of conduct
X

मंत्री अनिल शर्मा व लालू के दामाद राहुल को जारी किया नोटिस। 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr of UP) में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन (Violation of election code of conduct) के आरोप में योगी के मंत्री व शिकारपुर के भाजपा प्रत्याशी अनिल शर्मा (Shikarpur BJP candidate Anil Sharma) व सिकंद्राबाद के सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि 2 दिन में बताये क्यों न आप के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (Violation of election code of conduct) के मामले में विधिक कार्रवाई की जाए। बता दें कि योगी के मंत्री अनिल शर्मा (Minister Anil Sharma) के बेटे कुश शर्मा का नोट बांटते का वीडियो वायरल हुआ था, तो लालू यादव (Lalu Yadav) के दामाद व सपा प्रत्याशी राहुल यादव (SP candidate Rahul Yadav) का भीड़ के साथ रोड शो निकालते का वीडियो वायरल हुआ था। उप जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद दोनों प्रत्याशियों के खेमों में हड़कंप मचा है।

नोटतंत्र के पर योगी के मंत्री को नोटिस

भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (district election officer) विधानसभा चुनावों को भयमुक्त, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और मतदाताओं को बिना किसी लोभ लालच दिए मतदान को संपन्न कराने की कवायद में जुटे हैं, लेकिन कुछ प्रत्याशी व उनके समर्थक नियम कानूनों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। ताजा मामला बुलंदशहर के शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र (Shikarpur Assembly Constituency of Bulandshahr) का है, जहां शिकारपुर (Shikarpur Assembly Constituency) से भाजपा के प्रत्याशी व योगी सरकार (Yogi Government) के मंत्री अनिल शर्मा (Minister Anil Sharma) के बेटे कुश शर्मा द्वारा कुछ लोगों को चुनाव प्रचार के दौरान गाड़ी में बैठ कर 100-100 के नोट बांटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


नोटतंत्र का वीडियो वायरल होने के बाद मामले को जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा संज्ञान में लिया गया और शिकारपुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष कुमार सिंह (Shikarpur Deputy District Election Officer Ashish Kumar Singh) ने भाजपा प्रत्याशी व मंत्री अनिल शर्मा (Minister Anil Sharma) को नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि आपके समर्थक व कार्यकर्ता द्वारा प्रचार के दौरान नोट बांटे जाने का वीडियो वायरल हो रहा है, जो संलग्न है, 24 घंटे में बताएं कि क्यों न आप के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में विधिक कार्यवाही की जाए।


भीड़तंत्र पर सपा प्रत्याशी राहुल यादव को नोटिस

जनपद की सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र (Secunderabad Assembly Constituency) के उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार (Deputy District Election Officer Rakesh Kumar) ने लालू यादव के दामाद और सिकंदराबाद विधानसभा सीट (Secunderabad assembly seat) से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी राहुल यादव (Candidate Rahul Yadav) को नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में कोविड नियमों का पालन न करने और धारा 144 का उल्लंघन करने तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (violation of model code of conduct) का जिक्र किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि 48 घंटे में बताएं क्यों न आप के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाए। बता दें कि सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र (Secunderabad assembly seat) के गांव सनोटा में राहुल यादव ने समर्थकों की भीड़ के साथ पैदल रोड शो निकाले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story