×

Bulandshahr News: पूर्व विधायको के मंसूबों पर फिरा पानी, अनूपशहर विस सीट पर NCP से केके शर्मा बने प्रत्याशी

Bulandshahr News: आगामी विधानसभा चनाव के लिए जनपद बुलंदशहर के अनूपशहर विस सीट पर NCP से केके शर्मा को प्रत्याशी बयाना गया है। टिकट की चाह में रालोद व सपा में आने वाले पूर्व विधायकों के मंसूबो पर पानी फिर गया है।

Sandeep Tayal
Published on: 12 Jan 2022 12:56 PM GMT
Bulandshahr News: पूर्व विधायको के मंसूबों पर फिरा पानी, अनूपशहर विस सीट पर NCP से केके शर्मा बने प्रत्याशी
X

Bulandshahr News: अनूपशहर विधानसभा सीट (Anupshahr Assembly Constituency) एनसीपी (NCP) के खाते में जाने से अनूप शहर के कई दिग्गज नेताओं के मंसूबों पर पानी फिर गया अब अनूपशहर विधानसभा सीट से एनसीपी के प्रत्याशी के रूप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केके शर्मा (Former District Panchayat President KK Sharma) को प्रत्याशी घोषित किया गया है ब्राह्मण बाहुल्य सीट पर ब्राह्मण प्रत्याशी को उतारकर एनसीपी ने एक मजबूत दांव खेलने का काम किया है। हालांकि बसपा (Bahujan Samaj Party), कांग्रेस (Congress Party) आदि दूसरे दलों को छोड़कर टिकट की चाह में रालोद और सपा में आए पूर्व विधायको के मंसूबों पर पानी फिर गया है। अब उन सभी की मजबूरी हो गई है कि गठबंधन धर्म निभाकर एनसीपी के प्रत्याशी को जिता कर विधानसभा पहुंचाना है।

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (NCP President Sharad Pawar) के साथ हुई सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) के बीच हुई वार्ता के बाद उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हालात एक बार फिर बदलने लगे हैं। एनसीपी का सपा से गठबंधन होने के बाद जैसे ही बुलंदशहर की अनूपशहर सीट एनसीपी के खाते में गई , तो अनूपशहर से सपा और रालोद के लिए टिकट के दावेदार पूर्व विधायक गजेंद्र सिंह, जिला पंचायत सदस्य सुनील चरोरा व सपा के पूर्व मुकेश पंडित आदि के मंसूबों पर पानी फिर गया।


विधान सभा पहुंचने पर बृजघाट की तर्ज पर होगा छोटी काशी का विकास- केके शर्मा

दरअसल बुलंदशहर जिला पंचायत के अध्यक्ष रहे केके शर्मा को एनसीपी ने अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित किया है। केके शर्मा ने बताया कि अनूपशहर विधानसभा सीट से दमदार तरीके से चुनाव लड़ेंगे और विधानसभा पहुंचकर क्षेत्र की जनता की समस्याओं का समाधान कराने का काम करेंगे। के के शर्मा ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने सर्वाधिक विकास कार्य अनूपशहर क्षेत्र में कराए थे। उन्होंने बताया कि वर्ष 1989-90 में भी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त था। जिसके चलते उन्होंने साढे 6 वर्ष तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर रहे थे और यह जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल के रूप में इतिहास बनाया था। आज भी अनूपशहर की जनता का समर्थन में प्यार प्राप्त है।

अनूपशहर राजनीतिक क्षेत्र की कर्म भूमि रहा है। और अब एक बार फिर विधानसभा चुनाव का प्रत्याशी एनसीपी द्वारा घोषित किए जाने के बाद एनसीपी सपा रालोद गठबंधन ने अनूप शहर का विकास कराने का अवसर दिया है विधानसभा पहुंचने के बाद अनूपशहर का विकास बृजघाट की तर्ज पर होगा। उन्होंने कहा मुझे तो गंगा मैया ने एक बार फिर बुला लिया है। बता दें कि अनूपशहर छोटी काशी के रूप में मशहूर है और छोटी काशी का प्रत्याशी बनाकर मुझे छोटी काशी की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है।


अनूपशहर सीट पर सर्वाधिक ब्राह्मण विधायको का रहा है कब्जा

अनूपशहर विधानसभा का इतिहास देखे तो देश की आजादी के बाद से अब तक सर्वाधिक ब्राह्मण समाज के लोग विधानसभा पहुंचे हैं वर्तमान विधायक संजय शर्मा, चौधरी गजेंद्र सिंह लगातार दो बार विधायक रहे, नवल किशोर गर्ग , पीके शर्मा लगातार तीन बार विधायक रहे थे, सतीश शर्मा विधायक रहे थे।

ब्राहम्मण बाहुल्य सीट है अनूपशहर

बुलंदशहर जनपद के अनुसार विधानसभा सीट युवा ब्राह्मण बाहुल्य सीट मानी जाती है। हालांकि ब्राह्मण और जाट मतदाताओं की संख्या में ज्यादा बड़ा अंतर नहीं है। अनूपशहर विस सीट पर कुल 199376 पुरुष, 177806 महिला व 36 थर्ड जेंडर के मतदाताओं सहित कुल 377218 मतदाता हैं।


मतदाताओं ने भी गठबंधन धर्म निभाया तो एनसीपी का यूपी में खुल सकता है खाता

दरअसल, कृषि कानूनों को लेकर किसानों के खिलाफ होने से आरएलडी में एक बार फिर जान पड़ी, सरकार से खफा जाट मतदाता जयंत चौधरी का गुणगान कर रहा है, तो भाजपा को हराने वाले एंटी भाजपा मतदाताओं को केवल अखिलेश यादव दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में एनसीपी का गठबंधन अनूपशहर सीट के लिए एनसीपी के लिए फायदे का सौदा बनता जा रहा है। गठबंधन की सीट पर यदि मतदाताओं ने भी गठबंधन धर्म निभाया, तो उत्तर प्रदेश में एनसीपी का भी खाता खुल सकेगा और केके शर्मा के विधानसभा पहुंचने की राह तैयार हो जायेगी।


भाजपा के टिकट से भी ब्राहम्मण दावेदार है

अनूपशहर विधानसभा सीट पर ब्राह्मण फैक्टर प्रभावी है भाजपा से भी वर्तमान विधायक संजय शर्मा और भाजपा की वरिष्ठ नेत्री अर्चना शर्मा टिकट की दावेदार हैं। भाजपा या अन्य कोई दल ब्राह्मण प्रत्याशी उतारती है तो अनूपशहर विधानसभा सीट पर ब्राह्मण मतों का विभाजन तय है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story