×

Bulandshahr News: छात्र छात्राओं से लगवाया जा रहा झाड़ू, अभिभावकों में आक्रोश, मचा हड़कंप

Bulandshahr News: बुलंदशहर के सरकारी स्कूल में पढ़ने आये छात्र-छात्राओं के हाथ में किताब की जगह झाड़ू दे दी गई है और छात्र छात्राओं से झाड़ू लगवाया जा रहा है।

Sandeep Tayal
Published on: 11 Nov 2021 1:01 PM GMT (Updated on: 11 Nov 2021 1:33 PM GMT)
Bulandshahr: Cleanliness being done by the students in primary school Jirajpur
X

बुलंदशहर: प्राइमरी स्कूल जीराजपुर में छात्र छात्राओं से कराया जा रहा सफाई 

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (District Bulandshahr) में बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) के हालात सुधरने का नाम नही ले रहे हैं। कभी बच्चों के दूध में पानी मिलने, तो कभी छात्राओं से स्कूल में रोटियां बनवाने तो कभी झाड़ू लगवाने के वीडियो आये दिन वायरल होते रहते हैं। ताजा मामला पहासू ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल जीराजपुर (primary school jirajpur) का है जहां पढ़ने आये छात्र-छात्राओं के हाथ में किताब की जगह झाड़ू दे दी गई है और छात्र छात्राओं का झाड़ू लगाते समय का वीडियो वायरल हो रहा है बीएसए ने मामले को गंभीर मानते हुए जांच कर कार्रवाई का दावा किया है।

उत्तर सरकार (UP Government) परिषदीय स्कूलों को कान्वेंट की तर्ज पर बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। छात्र छात्राओं को किताब कॉपी, मिड डे मील, ड्रेस आदि तमाम सुविधाएं सुलभ करा रही है। शिक्षकों को भी अच्छा खासा वेतन दिया जा रहा है। मगर बुलंदशहर जिलाधिकारी व बीएसए की सख्ती के बावजूद कुछ शिक्षक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं और लगातार उच्चाधिकारियों के निर्देशों का तो उल्लंघन कर ही रहे हैं साथ ही सरकार की मंशा पर भी पानी फेरने में जुटे है।

आपको बता दें कि कई शिक्षक सरकारी स्कूल में पढ़ाने की जगह छात्र-छात्राओं से काम कराने में गुरेज नहीं कर रहे। आज जनपद के पहासू ब्लॉक (Pahasu Block) के प्राइमरी स्कूल जीराजपुर का वीडियो वायरल हुआ तो शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो में दो बच्चे स्कूल परिसर के अंदर स्कूल ड्रेस पहने हुए हाथ में झाड़ू लेकर, झाड़ू लगाते नजर आ रहे हैं। बाकायदा स्कूल की सफाई कर रहे हैं। जिन हाथों में किताब होनी चाहिए थी उन हाथों में झाड़ू दिख रही हैं।


बच्चों को पढ़ने भेजते हैं स्कूल में झाड़ू लगाने नही-अभिभावकों

सरकारी स्कूल में बच्चों द्वारा झाड़ू लगाए जाने को लेकर अभिभावकों मैं रोष व्याप्त (anger among parents) है। अभिभावकों व ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका दावा है कि बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते हैं, यदि स्कूल में बच्चों से झाड़ू लगवाई जाएगी, साफ सफाई कराई जाएगी, तो फिर बच्चों को स्कूल भेजने का क्या औचित्य है।

जांच कर होगी कार्रवाई- बीएसए

बीएसए अखंड प्रताप सिंह (B SA Akhand Pratap Singh) ने कहा कि बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवाना या पढ़ाई के अलावा अन्य काम कराना गलत है। मामले की वीडियो देखी गई है, मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी पहासू को सौंपी गई है, जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story