×

Bulandshahr News: बुलंदशहर में विजय दिवस पर 1971 के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

Bulandshahr News: ‘विजय दिवस‘‘ की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुलंदशहर में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने युद्ध में प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों एवं 8 दिसम्बर को शहीद हुए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी सहित अन्य 12 अधिकारियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Dec 2021 1:32 PM GMT
Bulandshahr News In Hindi
X

बुलंदशहर में विजय दिवस पर 1971 के शहीदों को दी श्रद्धांजलि। 

Bulandshahr News: 1971 युद्ध (1971 war)में भारत द्वारा पाकिस्तान पर 16 दिसम्बर के दिन विजय प्राप्त की गई थी। पाकिस्तान पर मिली इस ऐतिहासिक जीत की खुशी को जश्न के रूप में मनाए जाने एवं युद्ध में भारतीय सैनिकों की वीरता, शौर्य, अदम्य साहस एवं अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज के दिन को विजय दिवस (Vijay Diwas) के रूप में मनाया गया।


'विजय दिवस'' की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी (District Sainik Welfare Officer) एवं पुनर्वास अधिकारी कप्तान (नौसेना) एके शर्मा (Rehabilitation Officer Captain (Navy) AK Sharma) के तत्त्वाधान में बुलंदशहर के काला आम चौराहे (black mango Chauraha of bulandshahr) पर स्थित शहीद स्तम्भ व पार्क में आयोजित किया।


इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह (District Magistrate Chandra Prakash Singh) ने युद्ध में प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों एवं 8 दिसम्बर को शहीद हुए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Martyr CDS General Bipin Rawat), उनकी धर्मपत्नी सहित अन्य 12 अधिकारियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उपस्थित पूर्व सैनिकों द्वारा भी पुष्प अर्पित करते हुए अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अपर्ति की गई।


डीएम ने 1971 कि शहीदों के वंशजों व पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा 1971 के युद्ध में जनपद बुलंदशहर से भाग लेने वाले भूतपूर्व सैनिकों एवं शहीदों के आश्रितों को शॉल भेंट करते हुए सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी द्वारा इस अवसर पर उपस्थित भूतपूर्व सैनिकों को विजय दिवस (Vijay Diwas) की बधाई देते उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों एवं 36 तथा 41 एनसीसी बटालियन के कैडेट्स द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story