×

UP Election 2022: चुनाव से पहले लोकतंत्र को सशक्त बनाने की कवायद शुरू, जाने क्या है # हस्ताक्षर अभियान ?

UP Election 2022 News: यूपी चुनाव 2022 से पहले लोकतंत्र को सशक्त बनाने की बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए जनपद भर के कॉलेजो में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है, तो वही अनूपशहर में भाजपा के विधायक संजय शर्मा ने शिक्षकों को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने की शपथ दिलाई।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 Dec 2021 1:38 PM GMT
UP Election 2022 News Bulandshahr
X

UP Election 2022 News Bulandshahr

UP Election 2022 News Bulandshahr: यूपी में 2022 (UP Election 2022) में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोकतंत्र को सशक्त बनाने की बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह (Bulandshahr DM Chandra Prakash Singh) ने व्यापक स्तर पर कवायद शुरू कर दी है। बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह (Bulandshahr DM Chandra Prakash Singh) ने युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए जनपद भर के कॉलेजो में हस्ताक्षर अभियान (signature campaign) की शुरुआत की है, तो वही अनूपशहर में भाजपा के विधायक संजय शर्मा (BJP MLA Sanjay Sharma) ने शिक्षकों को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने की शपथ दिलाई।


मतदान से ही सशक्त होगा लोकतंत्र: डीएम

निर्वाचन आयोग एवं जिला प्रशासन आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की तैयारियों में जुट गया है। इसी क्रम में जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद भी जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह (Bulandshahr DM Chandra Prakash Singh) ने शुरू कर दी है। आज जनपद में मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद के विविध माध्यमिक व महाविद्यालयों में हस्ताक्षर अभियान (signature campaign) चलाकर युवा मतदाताओं व अन्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस वृहद हस्ताक्षर अभियान (signature campaign) से यह अपील की गयी युवा अपने वोट के अधिकार के बारे में जाने तथा अपने मत का प्रयोग अवश्य करें आगामी चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग हो तथा लोकतन्त्र के इस पर्व में ज्यादा से ज्यादा लोगों की हिस्सेदारी हो इसके लिए जनपद में विशेष जागरूकता अभियान चलाये जा रहें हैं।


1.1.22 को 18 साल पूर्ण करने वाले युवा वोट जरूर बनवाये

डीएम चंद्रप्रकाश सिंह (Bulandshahr DM Chandra Prakash Singh) ने बताया कि युवा, महिला, पुरुष व दिव्यांग मतदाताओं को अपना वोट बनवाने हेतु व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नियमित रूप से स्वीप की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं, ताकि कोई भी नया मतदाता मतदान से वंचित न रहे और आगामी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। इसके लिए मतदान केंद्रों पर बीएलओ को बैठाया जा रहा है, नए मतदाता जोड़े जा रहे हैं। मृतक मतदाताओं के नाम काटे जा रहे हैं। त्रुटि संगत मतदाता सूचियों को भी संशोधन कराया जा रहा है। दिनांक 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा महिला / पुरुष व दिव्यांग सभी अपना वोट अवश्य बनवाएं तथा अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।


इन कॉलेजों में चला हस्ताक्षर अभियान

आज एम एस इंटर कॉलेज सिकंदराबाद, आदर्श वैदिक इंटर कॉलेज करौरा, डॉ अनूप लाल बंसल बालिका इंटर कॉलेज जहांगीराबाद,रामस्वरूप आर्य कन्या इंटर कॉलेज अनूपशहर तथा इंदिरा गांधी कन्या इंटर कॉलेज स्याना में संस्थाओं के प्रधानाचार्यों, शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों व 18 वर्ष व इससे अधिक वाले छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हस्ताक्षर किये गए और मतदान करने की शपथ ली गई।


विधायक संजय शर्मा ने दिलायी लोकतंत्र सशक्त बनाने को शपथ

अनूपशहर में भाजपा विधायक संजय शर्मा (BJP MLA Sanjay Sharma) ने उन्मुखीकरण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित शिक्षकों सरकारी कर्मचारियों आदि को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान कराने की शपथ दिलाई साथ ही मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक कर लोकतंत्र को शासन बनाने में अहम भूमिका निर्वाह करने की भी अपील की।

दोस्तों देश और दुनिया की बरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story