शराबियों सावधान! बुलंदशहर पुलिस को है आपकी चिंता, शुरू किया ये काम

Bulandshahr News: बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव ओलढा में पिछले 4 दिनों में 3 ग्रामीणों की शराब के अत्यधिक सेवन से मौतें होने के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 21 Aug 2021 8:27 AM GMT
Bulandshahr News
X

गांव में मुनादी करती पुलिस और घटना का निरीक्षण करते पुलिस (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) के गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव ओलढा में पिछले 4 दिनों में 3 ग्रामीणों की शराब के अत्यधिक सेवन से मौतें होने के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। देर रात गुलावठी पुलिस ने गांवो में सार्वजनिक मुनादी कर ग्रामीणों से अवैध शराब की बिक्री किये जाने, अवैध तरीके से शराब खिड़कर न पीने की अपील की। साथ ही ग्रामीणों से शराब के सेवन के बाद अस्वस्थ होने की भी सूचना अविलम्ब पुलिस को देने की मुनादी की जा रही है।

हालांकि एसएसपी ने अत्यधिक सेवन के कारण 4 दिन में 3 कई मौत होने की बात कही है। डीएम और एसएसपी गांव पहुंचे और गांव का शराब का ठेका सील कराकर जांच शुरू करा दी है। गांवो में पुलिसकर्मी बाकायदा अवैध तरीके से शराब न खरीदने की सार्वजनिक मुनादी की जा रही है।

घटना स्थल की निरीक्षण करते डीएम और एसपी

अत्याधिक शराब पीने से 3 ग्रामीणों की हुई मौत

गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव ओलेढा में पिछले 4 दिनों में नानक पुत्र बलवीर, मुकेश पुत्र जयसिंह व हरेन्द्र पुत्र चरन सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में शराब का सेवन करने के बाद मौत हो गयी थी। पिछले 4 दिनों में अत्यधिक शराब पीने के बाद हुई 3 ग्रामीणों की मौत के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा है। हालांकि 4 दिन में 3 ग्रामीणों की मौतें होने के बाद पुलिस ने शराबियों की जान की परवाह होने लगी है। और शराबियों को सचेत करने के लिये पुलिस गांव-गांव सार्वजनिक मुनादी कर रही है।

पुलिस गांव के मंदिर मस्जिद पर लगे माइको के माध्यम से मुनादी की अपील कर रही है

गांव के मंदिरों मस्जिदों पर लगे माइको के माध्यम से मुनादी के दौरान पुलिस ग्रामीणों से अपील कर रही है कि वह अवैध तरीके से शराब बेचे जाने की सूचना पुलिस को दें। अवैध तरीके से शराब न खरीदे। शराब के सेवन से यदि किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब हो रहा है तो उसकी जानकारी भी पुलिस को दें। ताकि समय रहते इलाज कराया जा सके। और कार्यवाही भी की जा सके। मुनादी के दौरान गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का सरकारी नंबर सार्वजनिक किया जा रहा है और लोगों से सचेत रहने की अपील की जा रही है।

गांव में मुनादी करती पुलिस

बता दें कि ओलेढ़ा गांव में 4 दिन में शराब के अत्यधिक सेवन से तीन ग्रामीणों की मौत के बाद बुलंदशहर के डीएम रविंद्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और ईसापूर में स्थित शराब के ठेके को सील करा दिया।

आर्थिक सहायता की मांग

अत्यधिक शराब के सेवन से मरने वाले ग्रामीणों के परिजनों वह ग्राम प्रधान ने सरकार से आर्थिक सहायता मृतक के परिजनों को दिलाने की मांग की है ग्रामीणों की माने तो शराब के सेवन से मरे तीनो ग्रामीणों के परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय है।

शराब पीने से मौत पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

जगवीर सिंह ने बताया कि शराब के सेवन के बाद 16 अगस्त को हरवीर सिंह उर्फ नानक की तबियत खराब हुई और गुलौठी के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गयी थी। जगवीर पुत्र बलवीर निवासी ओलेढ़ा ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा 304 के तहत मामला दर्ज कराया है। बता दें कि 16 अगस्त को ही मुकेश पुत्र जयसिंह की भी मौत शराब पीने के बाद हुई थी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को दिल्ली के अस्पताल में हुई हरेन्द्र की मौत की सूचना में दाखिल तस्करी की गई है।

अभी तक ज़हरीली शराब से मौत के नही मिले साक्ष्य

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गांव के 6 आदमियों ने ईसापुर के शराब के ठेके से शराब खरीदी थी जिसे पीने के बाद 4 दिन में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई आशंका जताई जा रही है। अत्यधिक शराब के सेवन से तीन ग्रामीणों की मौत हुई है। जबकि साथ ही शराब पीने वाले तीन ग्रामीण स्वास्थ्य है।

पुलिस के हाथ अभी तक ऐसे साक्ष्य नहीं लगे हैं जिससे इस बात की पुष्टि हो सके कि ग्रामीणों की मौत जहरीली शराब से हुई हो हालांकि पुलिस का दावा है कि इलाके में अवैध शराब की बिक्री को लेकर भी पुलिस व आबकारी विभाग का लगातार अभियान चल रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story