×

Bulandshahr News: पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, दो तमंचा फैक्ट्री पर कार्रवाई शुरू

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने की छापा मार कार्रवाई की जिसमें 2 तमंचा फैक्ट्री पकड़ी गई और भारी मात्रा में असलहे व उपकरण बरामद किए गए।

Sandeep Tayal
Published on: 16 Jan 2022 11:40 AM GMT
Rapid action of police: guerrilla action on two firearm factories, large amount of arms and equipment recovered
X

बुलंदशहर: पुलिस ने दो तमंचा फैक्ट्री पर की छापामार कार्रवाई

Bulandshahr News: यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले यूपी के बुलंदशहर पुलिस (Bulandshahr Police) ने ताबड़तोड़ छापे मार कार्रवाई शुरू कर दी है। छतारी व ख़ुर्जा कोतवाली पुलिस (Khurja Kotwali Police) ने छापा मारकर अवैध शस्त्र बनाने की 2 फैक्ट्री पकड़ी है और अवैध हथियारों के 3 सौदागरों को गिरफ्तार कर 29 तमंचे, कारतूस व तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किये है।

डिबाई की सीईओ वंदना शर्मा (Dibai CEO Vandana Sharma) ने बताया कि छतारी थाना प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार (Chhatari police station in-charge inspector Rahul Kumar) को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि ट्यूबवेल के खण्डहर में अवैध शस्त्र (illegal arms) बनाने की एक दिव्यांग व्यक्ति फैक्ट्री चला रहा है बस फिर क्या था छतारी थाना पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर खंडा पर छापा मारा एक दिव्यांग व्यक्ति अवैध शस्त्र बनाते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।


छतारी में पकड़ी फैक्ट्री, दिव्यांग ऑन डिमांड सप्लाई करता था तमंचे

छतारी थाना पुलिस ने मौके से 17 बने, 6 अधबने अवैध तमंचों समेत हथियार बनाने के उपकरण एक बाइक बरामद की है और एक दिव्यांग व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, दिव्यांग व्यक्ति ने पूछताछ के बाद बताया कि वह ऑनडिमांड तमंचे बनाता था और उन्हें महंगे दामों पर बेचने का धंधा करता था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दिव्यांग को जेल भेज दिया है ।

ख़ुर्जा पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, 2 गिरफ्तार

खुर्जा के सीओ संग्राम सिंह ने बताया खुर्जा नगर कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक नीरज सिंह को जानकारी मिली कि एक मैरिज होम के पूछे खण्डहर में अवैध तमंचे बनाने का गोरखधंधा चल रहा है, बस फिर क्या था ख़ुर्जा पुलिस ने छापा मार कार्रवाई की और तमंचे बनाने की फैक्ट्री पकड़ ली।


ख़ुर्जा पुलिस ने मौके से करीब आधा दर्जन बने और 6 अधबने तमंचे बरामद किए हैं, जबकि पुलिस का दावा है कि ये लोग चुनाव के आगाज़ के बाद ही सक्रिय हुए हैं। तस्करों द्वारा तैयार किये जा रहे हथियार मार्किट में उतरकर आग उगल पाते, उससे पहले ही पुलिस ने इन फैक्ट्रियों का खुलासा कर डाला।


पुलिस का दावा है कि भयमुक्त चुनाव के लिए पुलिस (UP Police) की टीमें जनपद के अलग अलग थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है उसी के तहत दोनों थाना क्षेत्रों में ये कार्रवाई की गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story