×

Bulandshahr News: सावधान! गाड़ी में पेट्रोल की जगह पानी डाल रहे पेट्रोल पंप

यदि आपके पास पेट्रोल, डीज़ल चलित कोई भी वाहन है, तो जरा सावधान हो जाइये।

Sandeep Tayal
Published on: 7 Aug 2021 3:48 PM GMT
adulterated oil
X

पेट्रोल पंप पर पानी मिला तेल दिखाता ग्राहक

Bulandshahr News: यदि आपके पास पेट्रोल, डीज़ल चलित कोई भी वाहन है, तो जरा सावधान हो जाइये। कहीं ऐसा न हो कि आप गाड़ी में बैठे रहे और पेट्रोल पम्पकर्मी आपके वाहन में पानी युक्त मिलावटी पेट्रोल डाल दे। इससे आप न सिर्फ रास्ते में फंस जाएंगे, बल्कि आपकी गाड़ी का इंजन भी खराब हो सकता है। जी हां, ऐसा ही मामला बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित एक पेट्रोल पम्प पर उस समय पर सामने में आया, जब मिलावटी पेट्रोल का शक होने पर वाहन चालकों ने वाहन की टंकी से पेट्रोल निकाला तो उसमें 80 प्रतिशत से अधिक पानी निकला। गुस्साये वाहन चालकों ने पेट्रोल पंप पर हंगामा किया तो पम्पकर्मी फरार हो गये।

यूपी में मिलावटखोरों के खिलाफ सरकार भले ही सख्त रुख अपनाये हुए है, मगर बुलंदशहर के अहमदगढ़ में HP के एक पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल में पानी मिलाकर बेचे जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पेट्रोल पम्प से पेट्रोल डलवाने के बाद दोपहिया वाहन चालक पेट्रोल टंकी से पानी युक्त पेट्रोल निकालते दिख रहे हैं। एक बाइक चालक को पानी जैसा तरल पदार्थ युक्त पेट्रोल निकलते देख अन्य वाहन चालक भी तेल निकाल चेक करने लगे, तो वहां मौजूद सभी वहान चालक मिलावटी पेट्रोल देख दंग रह गये।

बोतलों व मग्गों में पानी जैसा तरल पदार्थ नीचे बैठा दिख रहा था तो ऊपर महज 10-20 प्रतिशत पेट्रोल तैरता दिखा। बस फिर क्या था वाहन चालकों ने पेट्रोल पंप पर पेट्रोल में पानी मिलाकर बेचे जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसे देख पेट्रोल पंप कर्मचारी पेट्रोल पंप को छोड़ फरार हो गए। वायरल वीडियो में वाहन चालक अहमदगढ़ के इस पेट्रोल पंप से तेल न लेने की अन्य वाहन चालकों से अपील कर रहे हैं।

पूर्ति विभाग सैंपल ले जांच को भेजेगा

जिला पूर्ति अधिकारी अभय सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर पूर्ति निरीक्षक सुधांशु यादव के नेतृत्व में संबंधित पेट्रोल पंप पर टीम भेजी गई है, जो छापामार कार्रवाई कर रही है। टीम पेट्रोल पंप से पेट्रोल व डीजल के नमूने ले परीक्षण को भेजेगी और लैब की रिपोर्ट आने के बाद वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story