×

Bulandshahr News: योगी के मंत्री पर परिवाद, मंत्री बोले वादी के खिलाफ पहले से ही दर्ज है मुकदमा

Bulandshahr News: शिकारपुर के भाजपा विधायक अनिल शर्मा के खिलाफ करोड़ों की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाते हुए एमपी एमएलए विशेष कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। कोर्ट ने अनिल शर्मा को 10 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 21 Oct 2021 11:57 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2021 3:41 PM GMT)
Bulandshahr News Shikarpur Assembly BJP MLA Anil Sharma against Accused of preparing fake documents of crores of land
X

भाजपा विधायक अनिल शर्मा।

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के वन पर्यावरण व जलवायु राज्यमंत्री व शिकारपुर के भाजपा विधायक अनिल शर्मा ( BJP MLA Anil Sharma) के खिलाफ करोड़ों की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाते हुए एमपी एमएलए विशेष कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है, जिसके बाद योगी के मंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हालांकि मंत्री अनिल शर्मा का दावा है कि परिवाद दाखिल करने वाले के खिलाफ पहले से ही रिपोर्ट दर्ज है, परिवादी ने रंजिशन परिवाद दाखिल करा कर उनकी राजनैतिक छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। कोर्ट ने अनिल शर्मा को 10 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया है। एक फर्म की ओर से दाखिल परिवाद में धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप लगाते हुए राज्य मंत्री ( BJP MLA Anil Sharma) पर उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कराए जाने का दावा किया गया है। इसके बाद इस पर अपना दावा जताते हुए डीएम और मंडलायुक्त को भी अनिल शर्मा ने पत्र भेजा था।

मैसर्स वैष्णों इंफ्रा होम्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से एमएलए एमपी विशेष कोर्ट (MP MLA Special Court) में परिवाद दर्ज कराया गया है। फर्म के निदेशक पंकज अग्रवाल ने बताया कि बुलंदशहर में कब्रिस्तान के सामने डीएम कॉलोनी रोड पर करोड़ों की भू-संपत्ति पर काफी समय से विवाद चल रहा है। संपत्ति के मालिकों ने उनकी फर्म के तीन निदेशकों के नाम बैनामा किया था। आरोप है कि राज्य मंत्री अनिल शर्मा ( Anil Sharma) ने पुराने बैनामे की आड़ में यह खेल किया है।

पंकज अग्रवाल की मानें तो संपत्ति में से 980 वर्ग गज जमीन मंत्री की परदादी स्वर्गीय पानो देवी के नाम से खरीदी गई थी। इसे बाद में बेच दिया गया था। इसके बैनामे में अनिल शर्मा गवाह थे। पंकज का आरोप है कि राज्य मंत्री एवं शिकारपुर से भाजपा के विधायक अनिल शर्मा ( BJP MLA Anil Sharma) ने संपत्ति में से 2405.59 वर्ग गज जमीन खुद की बताकर प्रशासन को पत्र लिखा है। इसी जमीन के फर्जी कागजात तैयार किए गए हैं कि यह जमीन हमारी परदादी के नाम पर अभिलेखों में दर्ज है।

राजनीतिक छवि प्रभावित करने का प्रयास: मंत्री

हालांकि, सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के मंत्री अनिल शर्मा ( BJP MLA Anil Sharma) का दावा है कि उनकी बढ़ती राजनीतिक लोकप्रियता को देखकर छवि धूमिल करने का कुछ लोग प्रयास कर रहे हैं, परिवाद दाखिल कराने वाले लोगों के खिलाफ पहले ही धोखाधड़ी का मुकदमा बुलंदशहर में दर्ज है। मामले की पूर्व में जिलाधिकारी द्वारा जांच कराई जा चुकी है। न्यायालय का सम्मान करते हैं और न्यायालय के आदेश पर नियत तिथि पर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत हो अपना पक्ष रखेंगे।

टिकट कटवाने को तो नहीं रची जा रही साजिश!

शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र (Shikarpur Assembly Constituency) से विधायक बनने के बाद योगी के मंत्रिमंडल में शामिल राज्यमंत्री अनिल शर्मा ( BJP MLA Anil Sharma) की मुश्किलें कहीं पार्टी के चंद ऐसे लोग तो नहीं बढ़ा रहे जो अनिल शर्मा का टिकट कटवाने की कोशिश में जुटे हैं। बताया जाता है कि शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र (Shikarpur Assembly Constituency) से भाजपा के टिकट के लिए कई दावेदार लाइन में है और कुछ लोग सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की नजर में उनकी छवि को प्रभावित कर उनका टिकट कटवाने की जुगत में लगे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story