×

Bulandshahr: डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, डेंगू के मरीज का कर दिया गालब्लैडर का ऑपरेशन, हो गई मरीज की मौत

निजी सर्जन डॉक्टर ने डेंगू के मरीज का गालब्लैडर का ऑपरेशन कर डाला। ऑपरेशन के बाद परिजनों को घंटा तक नहीं बताया गया, हालांकि पता चलने पर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा। आरोपी डॉक्टर फरार बताया जा रहा है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 21 Oct 2021 5:31 PM GMT (Updated on: 22 Oct 2021 6:16 AM GMT)
Meerut news in hindi District police station Kankar kheda area six lakh rupees theft Case Police arrested maid parents
X

मेरठ में छह लाख रुपये की चोरी मामले में पुलिस ने नौकरानी के मां-बाप को भेजा जेल।

Bulandshahr: एक निजी सर्जन डॉक्टर की बड़ी लापरवाही का मामला यहां प्रकाश में आया है। सर्जन डॉक्टर ने डेंगू के मरीज का गालब्लैडर का ऑपरेशन कर डाला। कुछ घंटों बाद ही मरीज की मौत हो गई। खास बात ये है कि ऑपरेशन के बाद परिजनों को घंटों तक कुछ नहीं बताया गया, हालांकि पता चलने पर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा, आरोपी डॉक्टर फरार बताया जा रहा है, सीएमओ ने मामले को गंभीर मानते हुए 3 सदस्यीय जांच टीम की गठित की है और जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने का दावा किया है। डाक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

बुलंदशहर के काला आम चौराहे पर स्थित सुधीर नर्सिंग होम मैं गत दिवस प्लेटलेट्स कम होने पर युसूफ ( 50 ) निवासी ग्राम किरावली थाना जहांगीराबाद को भर्ती कराया गया था यूसुफ के परिजनों का आरोप है कि गुरुवार को हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर सुधीर कुमार ने बिना बताए पित्त की थैली का ऑपरेशन कर दिया।

आरोप है कि चिकित्सक ने मरीज के तीमारदार को खून लेने भेज दिया और खुद फरार हो गया। डॉक्टर के फरार होने के बाद युसूफ का सही इलाज नहीं हो सका जिसके चलते उसने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया रात को यूसुफ के बाद के बाद ग्रामीण और परिजनों ने अस्पताल पर एकत्र हो जमकर हंगामा किया और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। काले आम चौराहे पर घंटा तक चले हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साए लोगों को कार्यवाही का भरोसा दिला शांत किया।

मानव अंग तस्करी को ऑपरेशन करने का डॉक्टर पर आरोप

यूसुफ की पत्नी व तीमारदारी कर रहे कमरुद्दीन, नवाब आदि ने बताया कि कई दिन से यूसुफ को बुखार था। जहांगीराबाद में उसका इलाज चल रहा था , मगर जब 27000 प्लेटलेट्स रह गए तब यूसुफ को बुलंदशहर के सुधीर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया । डॉक्टर ने बुखार के मरीज का ऑपरेशन कर मौत के घाट उतार डाला परिजनों का आरोप है कि डॉ मानव अंगों की तस्करी का गोरख धंधा करता है और मानव अंगों की तस्करी के चलते ही बुखार के मरीज की किडनी निकाल ली और बेच डाली।

यूसुफ की तीमारदारी कर रहे कमरुद्दीन, नवाब आदि ने बताया कि कई दिन से यूसुफ को बुखार था। जहांगीराबाद में उसका इलाज चल रहा था। मगर जब 27000 प्लेटलेट्स रह गए तब यूसुफ को बुलंदशहर के सुधीर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया । डॉक्टर ने बुखार के मरीज का ऑपरेशन का डाला।

किसकी लापरवाही, जो मरीज बदल गया

इसे चिकित्सक की लापरवाही कहें या चिकित्सकीय स्टाफ की, जिस मरीज का ऑपरेशन करना था उसकी जगह बुखार के मरीज का ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन का डाला जो चिकित्सक की बड़ी लापरवाही उजागर करता है। हालांकि चिकित्सक फरार है और चिकित्सक की तरफ से अभी तक कोई पक्ष मीडिया के समक्ष नहीं रखा गया है।

बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि बुखार के मरीज का ऑपरेशन कर देना अत्यंत ही गंभीर मामला है, जो डॉक्टर की बड़ी लापरवाही है। मामले को लेकर 3 सदस्यीय जांच कमेटी बना दी गई है और जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसपी सिटी एसएन त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर डॉक्टर के खिलाफ कोतवाली नगर में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है डॉक्टर के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी मृतक के शव का पोस्टमार्टम कैमरे की निगरानी में होगा और उसकी वीडियोग्राफी कराई जाएगी फिलहाल आरोपी डॉक्टर फरार है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story