×

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर डीएम की पहल, 100% कोरोना वैक्सीनेशन पर "डिनर विद डीएम".

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए एक नई व अनोखी पहल शुरू की है "डिनर विद डीएम"।

Sandip Tayal

Report Sandip TayalPublished By Chitra Singh

Published on 5 Dec 2021 5:35 AM GMT

Corona Vaccination
X

बुलंदशहर डीएम चंद्र प्रकाश सिंह (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bulandshahr News Today: देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron variant) की दस्तक के बाद अब सरकार और प्रशासन ज्यादा संजीदा हो गये है। इसी क्रम में बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह (Bulandshahr DM Chandra Prakash Singh) ने कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) की रफ्तार बढ़ाने के लिए एक नई व अनोखी पहल शुरू की है "डिनर विद डीएम"।

डीएम की माने तो टीकाकरण अभियान में लगे स्वास्थ कर्मी, ग्राम प्रधान, सभासद, राशन डीलर, ब्लॉक व स्थानीय निकायों के कर्मचारी आदि जो भी अपने क्षेत्र का 100% कोरोना वैक्सीनेशन कराएगा उसके साथ बुलंदशहर के डीएम डिनर करेंगे और उन्हें 26 जनवरी पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर अभी पूरी तरह से समाप्त भी नहीं हुई थी अब कोरोना के नए वेरिएंट (corona new variants) ओमिक्रोन की दस्तक से हर कोई स्तब्ध है, सरकार व स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव के लिये हर संभव प्रयास कर रहे है। बुलंदशहर में भी कोरोना से लोगो को बचाने की प्रशासनिक कवायद जारी है। बुलंदशहर में कोरोना वैक्सीनेशन की हालत अच्छी न होने के कारण अब डीएम चंद्रप्रकाश ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए नयी व अनोखी पहल शुरू की है।

गणतंत्र दिवस पर डीएम करेंगे प्रशस्ति पत्र देकर करेंगे सम्मानित

बुलंदशहर के डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद के गांव, वार्ड और कस्बों में कोरोना वैक्सीनेशन को अपने अपने क्षेत्रों में 100 प्रतिशत कराने वाले ग्राम प्रधानों, राशन डीलरों और हेल्थ वर्कर्स आदि के साथ डीएम अपने आवास पर डिनर करेंगे। साथ ही ऐसे लोगों को गणतंत्र दिवस (Republic day) पर डीएम प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी करेंगे। डीएम की माने तो वैक्सिनेशन में लगे सरकारी और गैर सरकारी लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए "डिनर विद डीएम" कार्यक्रम की पहल की गयी है। इससे जिले में सुस्त पड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को रफ्तार मिलेगी।

डीएम चंद्र प्रकाश सिंह (फोटो- न्यूज ट्रैक)

जानिये बुलंदशहर में कितना हुआ कोरोना वैक्सीनेशन

बुलंदशहर जनपद में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान देख रहे एसीएमओ डॉ राकेश चंद्रा ने बताया कि जनपद में लगभग 2580693 लोगों का कोरोना का वैक्सीनेशन होना है, जिनमें से 1945210 लोगों को प्रथम डोज लग चुकी है, 635483 लोगो को कोरोना की प्रथम डोज तक नही लग सकी है। यही नही जनपद में लगभग 990684 लोगो को दूसरी डोज लग सकी है लगभग 1590009 लोगों को दूसरी डोज लगनी बाकी है। जनपद के कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े बताते हैं कि जनपद में कोरोना के वैक्सीनेशन की हालत सुस्त है।

वैक्सिनेशन के बाद ही दिया जा रहा राशन

बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि जनपद में कोरोना वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए अनेक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, राशन वितरकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वयस्को का कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र देखने के बाद ही राशन वितरित करें, राशन वितरक भी राशन कार्ड में अंकित परिवार के सदस्य जो 18 वर्ष से अधिक आयु वाले हैं, के कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की फोटो कॉपी ले रहे हैं और जो लोग छूट गए है उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम से वैक्सीन भी लगवा रहे हैं। डीएम ने बताया कि जनपद में डोर टू डोर वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू कर दिया गया है।

मास्क जरूर लगाये- डीएम

हालांकि जिलाधिकारी ने लोगों से 2 गज की दूरी और मास्क है जरूरी, का पालन करने की अपील भी की है। उन्होंने बताया कि अभी कोरोना गया नहीं है इसीलिए सावधानी ही बचाव है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story