×

Bulandshahr News Today: हाजी यूनुस गाजी पर हमले का मामला, फरार पूर्व विधायक पुत्रों पर 25-25 हजार का इनाम, आरोपी यूएई में

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर में रालोद नेता हाजी यूनुस पर हमले को लेकर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया है कि फरार 5 नामजद हमलावरों पर 25-25 हज़ार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Chitra Singh
Published on: 7 Dec 2021 4:06 AM GMT
Haji Yunus RLD
X

हाजी यूनुस (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक) 

Bulandshahr News Today: बुलंदशहर में रालोद नेता एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख हाजी यूनुस (Haji Yunus RLD) पर हमले को लेकर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने जहां फरार 5 नामजद हमलावरों पर 25-25 हज़ार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है, वहीं पासपोर्ट धारी आरोपियों के लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं और हाजी यूनुस को अस्थाई तौर पर सुरक्षा भी मुहैया करा दी है, हालांकि हाजी यूनुस सुरक्षा बढ़ाये जाने की मांग कर रहे हैं।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस (haji yunus bulandshahr) पर हमले के दो नामजद आरोपी असद पुत्र हाजी अलीम निवासी बुलंदशहर और हारिस पुत्र काजिम अली निवासी नोएडा, गौतमबुद्धनगर घटना से एक दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात (UAE) चले गए, ताकि घटना के बाद पुलिस को उन पर शक न हो। अब अन्य नामजद आरोपियों के भी विदेश भागने की आशंका है। इसके चलते अन्य चार नामित आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है।

हमले के पीछे ये हो सकती है वजह

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अलीगढ़ में एक मीट फैक्ट्री को लेकर भी पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस और मरहूम विधायक हाजी अलीम (haji aleem vidhayak) के पुत्रों के बीच विवाद चल रहा था। एसएसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले भी मीट फैक्ट्री में दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह (फोटो- न्यूज ट्रैक)

पूर्व विधायक मरहूम हाजी अलीम की दूसरी पत्नी रिहाना बेगम की दिल्ली में हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप हाजी अलीम के दो पुत्र (haji aleem sons) दानिश और अनस पर लगा था। हाल ही में दोनों पुत्रों को दिल्ली के न्यायालय ने बरी कर दिया। इस मामले की पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की जा रही है। इसके अलावा हाजी अलीम हत्याकांड के मामले में भी अनस जेल में बंद हैं और इस मामले की पैरवी भी हाजी यूनुस कर रहे हैं कोर्ट से जमानत न मिल सके इसके भी विरोध कर रहे है। जिसके चलते हाजी यूनुस से दूसरा पक्ष रंजिश मानता है और यह हमले की बड़ी वजह हो सकती है, पुलिस इन बिंदुओं पर भी गंभीरता से जांच कर रही है, हालांकि हाजी यूनुस भी हमले के पीछे ये वजह बता रहे है।

यूनुस को दी गयी सुरक्षा

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हाजी यूनुस को अस्थाई तौर पर तीन सुरक्षा के लिए 3 सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं और स्थाई तौर पर सुरक्षा सुलभ कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

हाजी यूनुस की सुरक्षा बढ़ी (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

जानिये हमले की पूरी कहानी

4 दिन पहले बसपा छोड़ रालोद में शामिल हुए पूर्व ब्लॉक प्रमुख हाजी यूनुस के काफिले पर 5 दिसंबर को उस समय कार सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी जब वह भाईपुरा में एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद मिर्जापुर के रास्ते बॉम्बे की पटरी से होते हुए बुलंदशहर लौट रहे थे। हमलावर फायरिंग करने के बाद फरार हो गए। ताबड़तोड़ फायरिंग में 5 लोगों को गोली लगी थी, गोली लगने से एक की मौत हो गयी, जब कि 4 लोग घायल हो गये थे, 3 घायल खतरे से बाहर हैं। एक की हालात गंभीर बतायी जा रही है, ताबड़तोड़ फायरिंग इलाके में हड़कंप मच गया था।

हाजी यूनुस ने मुकदमे की पैरवी किए जाने को लेकर रंजिश बताते हुए दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि अनस ने जेल से उसकी हत्या का षड्यंत्र रचा, यूनुस गाजी ने अपने मरहूम विधायक भाई अलीम के 4 पुत्र अनस, दानिश, जैद, असद व अनस के साले नवेद पुत्र शरीफ निवासी गण बुलंदशहर, हारिस पुत्र काजिम अली निवासी ग्रेटर नोएडा 8-10 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। नामजद आरोपी अनस पहले से अपने पिता हाजी अली की हत्या के मामले में जेल में बंद है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story