UP Election 2022: कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी गजेंद्र सिंह के समर्थन में बोले सचिन पायलट, योगी सरकार का पतन होने रहा, कांग्रेस ही बेहतर विकल्प

Bulandshahr News: कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी गजेंद्र सिंह के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के सांसद सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड में सरकार बनाने जा रही है और उत्तर प्रदेश में योगी राज का पतन होने जा रहा है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Feb 2022 1:50 PM GMT
Bulandshahr News
X

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के सांसद सचिन पायलट। 

Bulandshahr News: बुलंदशहर के अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र (Anupshahr Assembly Constituency of Bulandshahr) के कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी गजेंद्र सिंह (Congress candidate Chaudhary Gajendra Singh) के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के सांसद व राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Former Deputy Chief Minister of Rajasthan Sachin Pilot) ने कहा कि कांग्रेस गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड में सरकार बनाने जा रही है और उत्तर प्रदेश में योगी राज का पतन होने जा रहा है। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस ही बेहतर विकल्प: सचिन पायलट

सचिन पायलट (Former Deputy Chief Minister of Rajasthan Sachin Pilot) ने जाट नेता गजेंद्र चौधरी (Jat leader Gajendra Choudhary) के समर्थन में आयोजित सभा में कहा कि कांग्रेसी उत्तर प्रदेश में 400 सीटों पर चुनाव लड़ रही है 10 मार्च को भाजपा का जाना तय है। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को प्रदेश की जनता और देश की जनता बेहतर विकल्प मान कर चल रही है, कांग्रेस मुद्दों पर चुनाव लड़ती है प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस किसानों दलितों आदिवासियों के साथ खड़ी है पीड़ितों के साथ खड़ी है। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने विधानसभा चुनावों में पूरी ताकत लगा रखी है। उत्तर प्रदेश के लोगों ने उत्तर प्रदेश में सपा बसपा सभी की सरकारों को देख लिया, जनता यूपी में सरकार बदलने की तैयारी में है।


जिसके विधायक, मंत्री पार्टी छोड़ रहे हो समझ लो सरकार जा रही है: पायलट

कांग्रेस के सांसद सचिन पायलट (Congress MP Sachin Pilot) ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में जिस तरह की भाषाओं का प्रयोग किया जा रहा है, वह भी संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के द्वारा वह मर्यादित है, स्वस्थ लोकतंत्र के लिए गलत राजनीतिक परंपरा शुरू करने का यह सरकार काम कर रही है। उन्होंने गलत भाषा का प्रयोग करने वाले राजनेताओं से अनुरोध किया कि वह मुद्दों पर चुनाव लड़े गलत भाषा का प्रयोग शब्दों का प्रयोग अनुचित है। जाति धर्म के नाम पर राजनीति का ध्रुवीकरण कर वोट मांगने वाले लोगों को इस बार जनता सबक दिखाएगी चुनाव के समय में जैसा माहौल बनाया जा रहा है, वह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। उन्होंने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), जयंत चौधरी (Jayant Choudhary), मायावती (Mayawati) को लेकर कहा कि सभी लोग अपना अपना चुनाव लड़ रहे हैं। मगर कांग्रेस सिर्फ मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है योगी पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं। इसलिए वह दिल्ली और लखनऊ की राजनीति में जाति धर्म, गर्मी चर्बी जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार के 1 दर्जन विधायक और मंत्री जब सरकार छोड़कर जा रहे हो तो समझ लो सरकार जा रही है ।

कृषि संशोधन कानून के जरिए किसानों का शोषण करने की थी तैयारी: पायलट

इससे पूर्व अपने भाषण में सचिन पायलट (Congress MP Sachin Pilot) ने कहा कि भाजपा (BJP) ने संवैधानिक संस्थाओं को दरकिनार करते हुए मनमाने कानून बना कर देश की अस्मिता से खिलवाड़ किया। किसानों को बर्बाद करने के लिए तीन काले कृषि कानून (agricultural law) बनाये। जनता आगामी चुनाव (UP Election 2022) में भाजपा (BJP) को मूंह तोड़ जबाब देगी।

सचिन पायलट (Congress MP Sachin Pilot) शुक्रवार को अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जिताका के चमनवती पब्लिक स्कूल में कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी गजेंद्र सिंह (Congress candidate Chaudhary Gajendra Singh) के समर्थन में आयोजित जनसभा में गजेंद्र चौधरी को जीता कर विधानसभा पहुंचाने और कांग्रेस को मजबूती देने की अपील की।

सपा, बसपा, रालोद पर कोरोना काल में निष्क्रिय रहने का लगाया आरोप

पायलट ने भाजपा के साथ साथ सपा, बसपा, रालोद पर भी कोरोना काल में निष्क्रिय रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब सपा, बसपा, रालोद के तमाम नेता घरों में थे कांग्रेस ही सड़क पर जनता के साथ खडी़ थी। हमारे दस हजार कार्यकर्ताओं ने भाजपा की तमाम जनविरोधी नीतियों का विरोध किया। जेल गए लेकिन जनता के साथ रहे। पायलट ने आगाह किया कि वर्तमान चुनाव देश का भविष्य तय करेगा देश का संवैधानिक स्वरूप, धर्म निरपेक्ष भारत के सपने साकार करने के लिए भाजपा को सत्ता से बेदखल करना बेहद जरुरी है. वर्तमान समय में कांग्रेस ही भाजपा का एक मात्र विकल्प है।

जाति-धर्म को बढ़ावा दे इंसानियत को खत्म कर रही भाजपा: आचार्य प्रमोद कृष्णम

अनूप शहर विधानसभा क्षेत्र (Anoop Shahar Assembly Constituency) के कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी गजेंद्र सिंह (Congress candidate Chaudhary Gajendra Singh) के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा के सलाहकार कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Congress leader Acharya Pramod Krishnam) ने कहा कि सबसे बड़ी इंसानियत होती है, भाजपा ने इंसानियत को ही खत्म करने का घोर अपराध किया है, उन्होंने कहा कि हमें देश में हिन्दुस्तानी और इंसानियत को जिंदा रखने के लिए भाजपा को शिकस्त देनी होगी,

इससे पूर्व गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वर्गीय राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट का ढोल नगाड़े के साथ जोर दार स्वागत किया। ग्राम प्रधान अमरपाल सिंह, महावीर रौसा,, अशोक मावी, रविन्द्र प्रधान, राजेन्द्र लोहिया, महेंद्र ठेकेदार, मही सिंह, संतराम, वेद पाल, शीश पाल भडाना आदि ने माल्यार्पण कर भावभीना स्वागत किया।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस सभा की अध्यक्षता रामरिक सिंह एडवोकेट ने की तथा संचालन महावीर रौसा ने किया. इस अवसर पर शाहिद नकवी, पवन शर्मा, सुभाष गांधी, नाफेअंसारी, प्रशांत वाल्मीकि, विष्णु सैनी, महीपाल सैनी, अंबरीश वर्मा, देवेंद्र डबका,मुनीर अकबर, जाहिद सैफी, हिमांशु चौधरी, विनोद अत्री, धर्म पाल सिंह, आदि सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story