×

Bulandshahr Crime News: तीन तलाक पीड़िता की बेटी की गला रेतकर हत्या, पति सहित 7 पर FIR, 2 गिरफ्तार

Bulandshahr Crime News: मृतका के पिता सहित 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 2 को गिरफ्तार कर लिया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 Sep 2021 6:17 AM GMT
Bulandshahr Crime News
X

तलाक पीड़िता की सात वर्षीय बेटी की गला रेतकर हत्या

Bulandshahr Crime News: अगौता थाना क्षेत्र के गांव जोलीगढ़ में तीन तलाक और एसिड अटैक पीड़िता की 7 साल की मासूम बेटी की गला काटकर हत्या कर दी गई। वारदात के वक्त वह घर में अकेली मौजूद थी। मासूम को उसकी मां घर में बंदकर किसी काम से बुलंदशहर गई हुई थी, लेकिन जब वह घर लौटी, तो उसने देखा कि बेटी का लहूलुहान शव घर में पड़ा था। इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता सहित 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 2 को गिरफ्तार कर लिया है।

मासूम की हत्या

घर में मासूम अकेली थी

अगौता थाना क्षेत्र के जोलीगढ़ गांव निवासी शबनम अपनी 7 वर्षीय बेटी सबा के साथ गांव में स्थित अपनी ससुराल में रहती है। शबनम का 2014 में तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया था। बताया जाता है कि मुजम्मिल दिल्ली में रहता है। 2018 में शबनम पर एसिड अटेक की भी घटना हुई थी, हालांकि पुलिस जांच में एसिड अटैक की घटना के पीछे पीड़िता द्वारा ही साजिश रचने की बात प्रकाश में आयी थी। रविवार को शबनम अपनी बेटी सबा को कमरे में बंदकर किसी जरूरी काम से बुलंदशहर गयी थी। घर में केवल बेटी सबा मौजूद थी। देर शाम को जब शबनम घर लौटी, तो बेटी की लहूलुहान लाश कमरे में पड़ी थी। शरीर पर धारदार हथियार के कई जगह निशान थे।

घटनास्थल पर पुलिस जांच करती हुई

पुलिस मामले की जांच कर रही है

सूचना पर एसपी सिटी एसएन तिवारी और सीओ सिटी आईपीएस शशांक सिंह, अगौता थाना प्रभारी नीरिक्षक, फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतक बच्ची की मां शबनम ने अपने पति मुजम्मिल, चाचा ससुर और इरशाद सहित सात लोगों के खिलाफ अगौता थाना क्षेत्र में मामला दर्ज कराया है। फिलहाल तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है शीघ्र ही हत्याकांड का खुलासा हो सकेगा।

डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक टीम ने भी की जांच

सीओ सिटी आईपीएस शशांक सिंह ने बताया कि घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। डॉग स्क्वायड घर से कुछ दूर जाकर रुक गया। फोरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल से फुट व फिंगर प्रिंट आदि लिये है।

फर्जी निकला था एसिड अटेक मामला

दिल्ली निवासी शबनम उर्फ रानी का निकाह 8 फरवरी 2010 को अगौता के गांव जोलीगढ़ निवासी मुजम्मिल से हुआ था। वर्ष 2014 में शबनम को पति ने तीन तलाक दे दिया था। इसके विरोध में 7 मई 2018 को शबनम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। करीब दो वर्ष पहले शबनम ने गांव निवासी दो लोगों पर तेजाब से हमला करने का आरोप लगाया था। तेजाबी हमले में शबनम ओर उसका पुत्र अजमल झुलस गया था। बाद में यह मामला फर्जी निकला था।

शबनम से भी की पूछताछ

एसपी सिटी सुरेन्द्रनाथ तिवारी, सीओ सिटी आईपीएस शशांक सिंह, इंस्पेक्टर अगौता अमर सिंह आदि ने बेटी की हत्या की वादिनी शबनम से काफी देर तक पूछताछ की। पूछताछ के दौरान मीडिया कर्मियी को भी अंदर नही जाने दिया गया। बताया जाता है शबनम ने अपने पति सहित ससुरालियों पर हत्या का पूरा शक जताया है । बताया जाता है कि शबनम अपने ससुराल के मकान में ही रह रही है, आशंका ये भी जतायी जा रही है कि ससुराल पक्ष के लोगो ने मकान खाली कराने के लिये तो वारदात को अंजाम नही दिया।

बंद कमरे में कैसे घुसे हत्यारे

शबनम जब बुलंदशहर गयी तो बाहर जाते वक्त उसने दरवाजे की कुंडी बेटी सबा से कहकर अंदर से लगवा दी थी। बेटी को अनजान के लिये दरवाजा न खोलने के लिये भी कह रखा था। वारदात के बाद पुलिस को बच्ची का शव कमरे के अंदर पडा मिला। दरवाजे की कुंडी पहले की तरह लगी हुई थी। मकान की दीवार करीब 6-7 फुट ऊंची है। माना जा रहा है कि हत्यारोपी दीवार फांदकर घर के अंदर घुसें होंगे और हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story