×

Bulandshahr News: बुलंदशहर में ई-रिक्शा चालक की पुलिस पिटाई से मौत, विरोध में जाम, हंगामा

बुलंदशहर में रिक्शा चालक की पुलिस द्वारा पिटाई से मौत हो गई। इस मामले में पंड्रावल पुलिस चौकी प्रभारी व एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई करने का दावा किया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 Oct 2021 9:10 AM GMT
Bulandshahr News: बुलंदशहर में ई-रिक्शा चालक की पुलिस पिटाई से मौत, विरोध में जाम, हंगामा
X

Bulandshahr Crime News: कानपुर के व्यापारी की गोरखपुर में पुलिस पिटाई (Bulandshahr Police Ki Pitai) से मौत, गाजीपुर में बच्चों की पिटाई का मामला (Bulandshahr police hatyakand) अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बुलंदशहर (Bulandshahr Today News) में रिक्शा चालक की पुलिस द्वारा पिटाईमका मामला प्रकाश में आया है।

मृतक के परिजन छतारी थाने की चौकी के पुलिसकर्मियों पर पिटाई का आरोप लगा हंगामा कर रहे हैं, पंड्रावल पुलिस चौकी प्रभारी व एक कांस्टेबल (Bulandshahr police hatyakand) को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई करने का दावा किया है। उधर समाजवादी पार्टी ने मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग की है।


ये था मामला (Bulandshahr police Ki Pitai Mamla)

जनपद बुलंदशहर के छतारी थाना क्षेत्र में रहे वाला गौरी शंकर पुत्र भूप सिंह हार्ट पेशेंट था और ई रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था। रविवार की रात को गौरी शंकर(40) रोजाना की तरह अपने ई-रिक्शा को लेकर छतारी के चौंढेरा गांव में विचित्रा देवी मंदिर के आगे से गुजर रहा था मंदिर पर मेला लगा था, काफी भीड़भाड़ थी। आरोप है कि मंदिर के आगे से भीड़-भाड़ वाले इलाके से ई रिक्शा लेकर गुजरने के दौरान रिक्शा चालक की पुलिस ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई, गंभीर हालत में ई रिक्शा चालक को अलीगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात ई रिक्शा चालक की मौत हो गई।

ई रिक्शा चालक की मौत के बाद सोमवार को सुबह जैसे ही गांव में शव पहुंचा तो आनन-फानन में ग्रामीणों ने शव को गांव के बाहर सड़क पर जाम लगा हंगामा किया। पुलिस कर्मियों पर हार्ट मरीज को पीटकर मारने का आरोप लगा कर पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की प्रदर्शनकारी मांग करने लगे। प्रदर्शनकारी पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की भी मांग कर रहे थे।


कार्रवाई व मदद का दिया आश्वासन

मामले की जानकारी पाकर एसपी संतोष कुमार सिंह एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा डिबाई की भाजपा विधायक अनीता लोधी राजपूत व सपा के पूर्व विधायक गुड्डू पंडित भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों व भाजपा विधायक ने परिजनों से बात कर उन्हें समझाने का प्रयास किया समझा-बुझाकर कुछ देर बाद जाम खुलवा दिया गया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलंबित (Bulandshahr Police Constable Nilambit)

एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि मामले को लेकर आरोपी चौकी के प्रभारी आरके शर्मा व कांस्टेबल रविंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। प्राथमिक जांच में मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। मृतक हार्ट का पेशेंट था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का सही पता चल सकेगा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी। परिवार को आर्थिक सहायता व नौकरी की मांग से शासन को अवगत कराया जा रहा है। मामले को लेकर किसी को भी राजनीति नहीं करने दी जाएगी।


सरकार से दोगुनी आर्थिक मदद देने का दावा (Bulandshahr Pidit Parivar)

ई रिक्शा चालक की मौत के बाद घटनास्थल पर कुछ लोग राजनीतिक करने जा पहुंचे। मौके पर पहुंचे सपा के पूर्व विधायक डिबाई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोक रहे श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित ने राजनीति शुरू कर दी। मौके पर पहुंचकर गुड्डू पंडित ने कहा कि सरकार जितनी भी मदद पीड़ित परिवार को देगी, उससे दोगुनी राशि की मदद मैं स्वयं दूंगा। ये चैलेंज करता हूं। सरकार मौके पर ही पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मुहैया कराये।

पिटाई के बाद पूछने पर ई रिक्शा चालक बोला..पुलिस ने पीटा

हार्ट पेशेंट ई रिक्शा चालक गौरीशंकर की पिटाई के बाद के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में पिटाई (Bulandshahr Viral Video) के बाद बिगड़ी तबीयत के दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोग ई रिक्शा चालक से मामले की जानकारी ले रहे हैं और पूछ रहे हैं कि किसने मारा तो बदहवास स्थिति में ई-रिक्शा चालक वायरल वीडियो में कहता सुनाई पड़ रहा है कि पुलिस वालों ने पीटा हालांकि पुलिस इस वायरल वीडियो की भी जांच करने का दावा कर रही है ।

आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर सपा का धरना शुरू

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Today News) के कार्यकर्ता ई रिक्शा चालक की मौत के बाद बुलंदशहर के एसएसपी ((Bulandshahr SSP) कार्यालय पहुंचे और धरना देना शुरू कर दिया। सपा के पूर्व प्रदेश सचिव शुजात आलम जिलाध्यक्ष राहुल यादव के नेतृत्व में एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं ने मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता एवं आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story